×

गंगा जल के इन उपायों से उतर जाएगा सारा कर्ज, दूर होगा तनाव

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हिंदू धर्म में गंगा नदी को बेहद ही पवित्र और पूजनीय माना गया है इस धर्म को मानने वाले अधिकतर घरों में गंगाजल रखा होता है लोग पूजा पाठ व अन्य धार्मिक कार्यों के दौरान इस पवित्र जल का प्रयोग करते हैं और इसे पूजन स्थल पर रखते हैं

माना जाता है कि पूजा अर्चना से लेकर गंगाजल को पीने से कई तरह की समस्याओं का समाधान हो जाता है साथ ही ज्योतिष में गंगाजल के कई चमत्कारी उपाय बताए गए है जिन्हें करने से कर्ज से राहत मिलती है और तनाव भी कम हो जाता है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा गंगाजल के आसान उपाय बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

गंगा जल के आसान उपाय—
अगर किसी जातक को मानसिक तनाव बना रहता है तो ऐसे में वह गंगाजल का उपाय कर सकता है। इसके लिए एक गिलास में गंगाजल भरकर उसे रात को सोते वक्त व्यक्ति के सिरहाने पर रख देंं फिर सुबह इसे बाहर फेंक दें। माना जाता है कि ऐसा करने से तनाव से मुक्ति मिलती है और जीवन में शांति आती है। अगर आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं या फिर कर्ज का बोझ बढ़ता चला जा रहा है तो ऐसे में आप घर के ईशान कोण में एक तांबे के बर्तन में गंगाजल भरकर रख दें।

ऐसा करने से धन से जुड़ी हर समस्या दूर हो जाती है और कर्ज से भी राहत मिलता है। ज्योतिष अनुसार नजर दोष से बचने के लिए तांबे के लोटे में पानीभर कर उस व्यक्ति के उपर से कम से कम सात बार उतार दें। इसके बाद पानी को किसी पेड़ की जड़ में डाल दें। माना जाता है कि इस उपाय को करने से नजर दोष दूर हो जाता है।