×

कारोबार में बरकत के लिए जरूर करे फिटकरी के इन उपायों को

 

जयपुर। फिटकरी जो प्राकृतिक रूप में पत्थर के समान दिखती है। फिटकरी को एल्युनाइट कहते हैं। जिसे शोधित कर फिटकरी तैयार की जाती है। फिटकरी का औषधिय गुण होने के साथ ही ज्योतिषियों लाभ के लिए भी प्रयोग में लिया जा सकता है। जिसको करने से जीवन में लाभ प्राप्त होता है। आज हम भी फिटकरी के कुछ ऐसे ही उपाय बता रहें हैं जिनको अपनाने से कारोबार में लाभ होने लगता है।

  • कारोबार में या दुकान में किसी प्रकार की बरकत नहीं हो रही है, तो इससे छुटकारा पाने के लिए फिटकरी को एक काले कपड़े में बांधकर अपने कारोबार स्थल या दुकान के मेन दरवाजे पर टांग दें। इस उपाय से जल्द ही आपका कारोबार या दुकान चलने लगेगी।
  • मेहनत करने के बाद भी धन लाभ नहीं मिल पा रहा है, व घर में पैसों की कमी बनी रहती है। इसके निवारण के लिए बाथरूम में फिटकरी का एक टुकड़ा रख दें। इसके साथ ही हर माह इस फिटकरी को बदलते रहें। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा को अंत होता है।

  • घर में हमेशा पैसों की तंगी बनी रहती है तो इसका कारण घर का वास्तु-दोष हो सकता है। इसके लिए फिटकरी का एक टुकड़ा, एक काले कपड़े में बांधकर, घर के प्रत्येक कमरे में रख दें। ऐसा करने से घर का वास्तु-दोष दूर होने लगेगा।

  • कर्ज होने के कारण रातों की नींद उड़ गयी हो तो कर्ज से छुटकारा पाने के लिए एक पान के पत्ते में सिंदूर व थोड़ी सी फिटकरी को रखकर बांध लें और इसे शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे मिट्टी में दबा दें। ऐसा करने से कर्ज से छुटकारा मिलता है।