×

वास्तु के अनुसार पीतल से बने शेर को घर में रखने का महत्व

 

घर में रखा हुआ सामान हमारे जीवन,धन-संपदा और खुशहाली के साथ-साथ हमारे व्यक्तित्व पर भी गहरा असर डालता है।वास्तु शास्त्र में ऐसी कई सारी चीजों के बारे में बताया गया है जिनको घर में रखने से घर का वातावरण शुद्ध होता है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। वास्तु के अनुसार आपके घर में मौजूद कुछ ऐसे सामान भी होते है घर में सकारात्मक संचार करते हैं।

यदि आप उदास हैं या आत्मविश्वास की कमी के कारण आप अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच पा रहे हैं तो वास्तु उपाय के अनुसार पीतल धातु का शेर आपको अपने घर में रखना चाहिए। पीतल धातु का शेर रखने से आपके घर की ही शोभा नहीं बढेगी बल्कि आपके अंदर छिपे आत्मविश्वास की कमी को समाप्त करेगा।

पीतल के शेर को हमेशा घर के उत्तर-उत्तर-पूर्व दिशा में रखना चाहिए, ऐसा करने से आपके अंदर आत्म-विश्वास आएगा।वास्तुशास्त्र के विशेषज्ञों ले बताया है पीतल के धातु के शेर को ये घर की पूर्व दिशा में रखने से हमारे अंदर के सेल्फकॉन्फिडेंस को बढाने में मदद करता है।

वास्तु के अनुसार पीतल से बने शेर को कॉन्फिडेंस बढ़ाने के लिए घर में इसलिए रखना चाहिए क्योंकि शेर शक्ति का प्रतीक होता है।बस एक बात का ध्यान अवश्य रखें कि पीतल से बने शेर को अपने घर में स्थापित करते वकत शेर का मुख घर के केन्द्र में हो।पीतल का शेर घर में रखने से आपके मन और शरीर में शक्ति का संचार होता है। और जब आप खुद को ताकतवर महसूस करते हैं तो आपके आत्मविश्वास में भी बढोतरी होती है। फिर, आप किसी भी काम को बड़े आसानी से कर पाने में खुद को सक्षम महसूस करते हैं।