×

महिलायें रसोई में ऐसे रखे तवा, चमक जायेगी किस्मत, भिखारी भी हो जाएंगे मालामाल

 

जयपुर। हमारे घर का किचन हमारा पेट भरने के साथ ही हमारी कई सारी परेशानी का समाधना भी करता है। आज हम इस लेख में किचने के सबसे जरुरी बर्तन तवे का वास्तु के आदार पर महत्व बता रहे हैं। वास्तु के अनुसार तवे का अगर किसी खास जगह पर खास तरीके से रखा जाता है तो इससे घर में धन दौलत के साथ ही किस्मत के बंद दरवाजे भी खुलते हैं।

वास्तु में ऐसा माना जाता है कि अगर कोई महिला गंदे तवे या फिर गंदी कढ़ाई का इस्तेमाल करती है तो इसका सीधा प्रभाव उसके पति पर पड़ता है। इसके अलावा बच्चे और पति नशे के आदि होते हैं। आज हम इस लेख में तवे से संबंधित कुछ खास बातों को बता रहे हैं।

  • रात को खाना बनाने के बाद तवे को धो कर रखें। सुबह रोटी बनाते समय जब तवे के गरम होने के बाद उसमें रोज इस्तेमाल होने वाले नमक को डालें। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि नमक में कुछ और ना मिलें। इसके बाद सबसे पहले 2 या 3 इंच की रोटी बनाएं व उस रोटी को गाय को खिला दें। ऐसा करने से घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएंगी।

  • किचन में अगर तवा प्रयोग में नहीं आ रहा है तो अलमारी में उसे खुले में नहीं रखें। तवे और कढ़ाई को कभी भी उल्टा नहीं रखें। किचन में तवा और कढ़ाई को गैस के दाएं तरफ रखें।
  • किचन में खाना बनने के उपरांत उसे खाली चुल्हे पर ना रखें। गर्म तवे पर कभी भी पानी ना छिड़के, ऐसा करने से जीवन में मुश्किलों बढती है।

  • तवे के ठंडा हो जाने के बाद उस पर नींबू और नमक रगड़ें ऐसा करने से तवा चमकदार होता है जिससे किस्मत भी चमक जाएगी।
  • तवे या कढ़ाई को कभी भी जूठा ना करें ना ही उस पर जूठी सामग्री रखें। घर में इनकी सफाई का जितना ध्यान रखा जाएगा घर में धन के आगमन के रास्ते बंद हो जाते हैं।