×

ऐसे घर से हमेशा नाराज रहती हैं मां लक्ष्मी

 

ज्योतिषशास्त्र और वास्तु शास्त्र हर व्यक्ति के जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण माने जाते हैं, वही ज्योतिष के मुताबिक जिन लोगो को हमेशा ही पैसों की किल्लत बनी रहती हैं या फिर पैसे आने के बाद भी हाथ खाली रहते हैं या पैसें पास नहीं टिक पाते हैं तो उनपर धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा नहीं हैं, वही जिन लोगो से माता लक्ष्मी नाराज होती हैं उनके घर में सुख शांति का वास भी नहीं होता हैं, वही आज हम आपको वास्तु से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं और यह भी बताने जा रहे हैं कि किन लोगो के घरों से माता लक्ष्मी नाराज रहती हैं तो आइए जानते हैं।

आपको बता दें, कि जिस घर में हमेशा ही गंदगी रहती हैं वहां कभी मां लक्ष्मी का वास नहीं होता हैं ऐसे में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर की साफ सफाई का ध्यान रखना बहुत जरूरी हैं मगर सूर्यास्त यानि की शाम के बाद झाड़ू पोछा नहीं करना चाहिए। अगर कोई खास कारण हो ऐसा किया जा सकता हैं मगर रोज ऐसा नहीं करना चाहिए। वही जिस घर की स्त्रियां सुबह लेट उठती हैं और देर तक सोती रहती हैं ऐसी महिलाओं से देवी लक्ष्मी हमेशा नाराज हो जाती हैं इसके अलावा अगर किसी घर की स्त्री दिन के समय सोती हैं और सास ससुर का अनादर करती हैं, उस घर में भी लक्ष्मी कभी निवास नहीं करती हैं ऐसे में महिलाओं को ना केवल जल्दी उठना चाहिए। बल्कि अपने बड़ो का आदर सम्मान भी करना चाहिए।

वही मधुर बोलने वाले, अन्न का सम्मान करने वाले, सच बोलने वाले, सदाचारी लोगो के घर देवी लक्ष्मी का वास होता हैं मगर जहां गाली गलोच होता हो या महिलाओं का अपमान किया जाता हैं वहा पर कभी भी देवी लक्ष्मी नहीं ठहरती हैं।

जिस घर में हमेशा ही गंदगी रहती हैं वहां कभी मां लक्ष्मी का वास नहीं होता हैं ऐसे में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर की साफ सफाई का ध्यान रखना बहुत जरूरी हैं मगर सूर्यास्त यानि की शाम के बाद झाड़ू पोछा नहीं करना चाहिए। अगर कोई खास कारण हो ऐसा किया जा सकता हैं मगर रोज ऐसा नहीं करना चाहिए। वही जिस घर की स्त्रियां सुबह लेट उठती हैं और देर तक सोती रहती हैं ऐसी महिलाओं से देवी लक्ष्मी हमेशा नाराज हो जाती हैं ऐसे घर से हमेशा नाराज रहती हैं मां लक्ष्मी