×

सही दिशा में बैठकर भोजन करने से भी दूर होती है पैसों की तंगी

 

आपको बता दें कि वास्तुशास्त्र में दिशाओं का भी विशेष महत्व होता हैं। व्यक्ति के जीवन में भी दिशाएं बहुत ही अहम भूमिका अदा करती हैं। जीवन में जहां खुशियां हैं वहां समस्या और परेशानियों का आना भी जायज माना गया हैं मगर कई बार यह मुसीबतें इतनी अधिक हो जाती हैं कि इनका सामना करना व्यक्ति के बस में नहीं रह जाता हैं अगर आप वास्तु में विश्वास रखते हैं तो इस शास्त्र में जीवन की परेशानियों और कठिनाइयों से निपटने के कुछ सरल से उपाय बताए गए हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि वो कौन से उपाय हैं। तो आइए जानते हैं।

घर का बेडरुम, बाथरुम, रसोई और बहुत सारी चीजें वास्तु के मुताबिक बनाने से जीवन के कई कष्ट दूर हो जाते हैं उसी तरह सही दिशा में बैठकर भोजन करना भी जीवन में बहुत महत्व रखता हैं सही दिशा में बैठकर खाया भोजन जहां व्यक्ति के जीवन में कई परेशानियों से बचाकर रखता हैं वही हमारी सेहत के लिए भी यह लाभदायक सिद्ध होता हैं।

अगर आप जीवन में यश प्राप्ति की इच्छा रखते हैं तो आपके लिए दक्षिण पश्चिम दिशा में बैठकर भोजना करना शुभ होगा। इस दिशा में बैठकर भोजन करने से आपको जीवन में बहुत जल्द और सरलता से सफलता प्राप्त होगी। साथ ही घर की ​यह दिशा आपके स्वास्थ्य से भी काफी हद तक जुड़ी हैं। इस दिशा में बैठकर भोजन करने से आपका शरीर हमेशा ही फिर और तंदरुस्त रहता हैं। घर की उत्तर पूर्व दिशा में बैठकर भोजन करने से खाना देरी से हजम होता हैं जिस वजह से आपकी पाचन शक्ति कमजोर हो जाती हैं साथ ही कई तरह की शरीरिक परेशानियां आपको तंग करती हैं।

अगर आप जीवन में यश प्राप्ति की इच्छा रखते हैं तो आपके लिए दक्षिण पश्चिम दिशा में बैठकर भोजना करना शुभ होगा। इस दिशा में बैठकर भोजन करने से आपको जीवन में बहुत जल्द और सरलता से सफलता प्राप्त होगी। साथ ही घर की ​यह दिशा आपके स्वास्थ्य से भी काफी हद तक जुड़ी हैं। इस दिशा में बैठकर भोजन करने से आपका शरीर हमेशा ही तंदरुस्त रहता हैं। सही दिशा में बैठकर भोजन करने से भी दूर होती है पैसों की तंगी