×

इस दिन कटवाए बाल, घर में होगी धन की वर्षा

 

आमतौर पर देखा जाता हैं,कि लोग बाल और दाढ़ी कटवाने के लिए छुट्टी का दिन होने की वजह से रविवार को ही सबसे सही मानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं,कि महाभारत के अनुशासन पर्व में यह बताया गया हैं,कि यह दिन सूर्य देव का दिन हैं। रविवार के दिन बाल कटवाने से धन, बुद्धि और धर्म का नाश होता हैं। तो आइए जान​ते हैं,कि हफ्ते के किस दिन आपको अपने बाल और दाढ़ी कटवाना चाहिए। ऐसा माना जाता हैं,कि सोमवार के दिन बाल कटवाना अच्छा नही होता हैं। इस दिन बाल कटवाने से मानसिक दुर्बलता आती हैं, और साथ ही साथ अपनी संतान के लिए भी हानिकारक सिद्ध होता हैं। वही यह कहा जाता हैं,कि मंगलवार के दिन बाल कटवाना अपनी उम्र के लिए नुकसानदायक होता हैं। इस तरह से करने से असामयिक मृत्यु का कारक माना जाता हैं।

आपको बता दें कि सप्ताह में बुधवार का दिन नाखून और बाल को कटवाने के लिए शुभ माना जाता हैं। क्योंकि बुधवार के दिन नाखून और बाल कटवाने से धन और धान्य बढ़ता हैं,और खुशहाली बनी रहती हैं। ऐसा माना जाता हैं,कि गुरुवार के दिन बाल कटवाने से धन लक्ष्मी का नुकसान और मान-सम्मान की हानि होती हैं।

वही शुक्रवार का दिन शुक्र ग्रह से प्रभावित होता है,जो कि सौन्दर्य का प्रतीक माना जाता हैं। इसलिएइस दिन बाल और नाखून कटवाना शुभ होता हैं। इससे कई तरह के लाभ और यश की प्राप्ति होती हैं। वही शनिवार के दिन बाल कटवान अशुभ माना जाता हैं। इसे मृत्यु का कारण माना जाता हैं।