×

घर में इस जगह पर कभी ना रखें तुलसी का पौधा, शुरू हो जाएगी धन हानि

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हिंदू धर्म में तुलसी को पवित्र माना गया है यह पौधा अमूमन हर घर में लगा होता है इसे भगवान श्रीकृष्ण का स्वरुप माना जाता है ऐसे में कई घरों में तुलसी की पूजा की जाती है लेकिन अगर तुलसी को सही स्थान और उचित दिशा में न रखा जाए तो ये अशुभ फल देती है तुलसी के पौधे को किस जगह पर रखना चाहिए इसके बारे में आज हम आपको बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

आपको बता दें कई घरों में तुलसी का पौधा लोग अपने घर की छत पर रखते हैं वास्तु के अनुसार इसे छत पर रखने से दोष लगता है जिनकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर होता है उन्हें भूलकर भी तुलसी का पौधा घर की छत पर नहीं लगाना चाहिए ऐसा करने से उन्हें आर्थिक हानि होनी शुरू हो जाती हैं और जीवन में कई तरह की परेशानियों का भी उनको सामना करना पड़ता हैं।

वही अगर कुंडली का बुध ग्रह खराब हो तो फिर भी तुलसी के पौधे को छत पर रखने की बाध्यता हो तो इसे पूरब की दिशा में नहीं लगाना चाहिए इसे आप उत्तर से लेकर ईशान दिशा तक में रख सकते हैं इसके अलावा पश्चिम दिशा में भी इसे रखना ठीक माना जा सकता हैं।  

दक्षिण या दक्षिण पश्चिम में हमेशा श्यामा तुलसी रखी जाती है श्यामा तुलसी में पत्तियां बिल्कुल हरी और बड़ी होती है तुलसी जी को दक्षिण दिशा में रखने पर वास्तुदोष समाप्त हो जाता हैं और जीवन में खुशहाली व शांति का आगमन होता हैं। अगर तुलसी पौधे को छत पर रखने के अलावा कोई और जगह नहीं है तो ऐसे में तुलसी को कभी भी अकेले न रखें। हमेशा उसे केले के पौधे के साथ रखें। दोनों पौधें बिल्कुल साथ में रखे और इसे मौली से बांध लें। इससे वास्तुदोष का खतरा भी टल जाता हैं।