×

भूलकर भी मंगलवार के दिन न करें ये काम, शास्त्रों में माना गया है अशुभ

 

हमारे धर्म शास्त्रों के मुताबिक सप्ताह के हर एक दिन का अपना एक खास महत्व होता हैं, शास्त्रों में प्रत्येक दिन को खुशहाल और सकारात्मक शक्ति व ऊर्जा को प्राप्त करने के लिए तरह-तरह के उपायों को बताया गया हैं। वही हमारे धर्म शास्त्रों के अनुसार सप्ताह में कुछ दिन ऐसे भी होते हैं।

जिसमें हमें कुछ कामों को करने से जरूर ही बचना चाहिए। सुख और समृद्धि को पाने के लिए हमें मंगलवार के दिन विशेष सावधानियां रखनी चाहिए। जिससे की हमारे जीवन में कभी भी कोई दिक्कता या फिर समस्या ना आ सकें।

1.हमारे धर्म शास्त्रों के अनुसार ही मंगलवार के दिन उड़द की दाल नहीं खानी चाहिए। ज्योतिष के अनुसार उड़द की दाल जिसे काली दाल भी कहा जाता हैं। उसका संबंध शनि ग्रह से होता हैं। वही शनि और मंगल ग्रह एक दूसरे के विपरीत ग्रह माने जाते हैं। इस कारण मंगलवार के दिन उड़द की दाल का सेवन नहीं करना चाहिए। 2.वही शास्त्रों के अनुसार ही मंगलवार के दिन कभी भी जमीन की खुदाई नहीं करनी चाहिए। इस तरह करने से अशुभ फल की प्राप्ति होती हैं।

3.मंगलवार के दिन कोई भी नुकीली चीजों को बाजार से खरीदकर घर में कभी भी नहीं लाना चाहिए। ऐसा माना जाता हैं कि मंगलवार के दिन यह सब खरीदना नकारात्मकता को बढ़ावा देता हैं।

4.वही मंगलवार के दिन न तो बाल कटवाना चाहिए और न ही अपनी दाढ़ी बनवानी। आज के दिन यह सब करवाना अशुभ माना जाता हैं।

5.वही मंगलवार के दिन कभी भी किसी से भूलकर भी बहस या फिर लड़ाई झगड़ा नहीं करना चाहिए।