×

यात्रा पर जाते वक्त न करें ऐसी गलतियां,पड़ सकता है मंहगा

 

काम से जा रहे हो या फिर पिकनिक पर यात्रा करनी हो। यात्रा का अपना अलग ही आनंद होता हैं। मगर यात्रा पर जाते हुए हम जाने अनजाने ऐसे शब्द बोल देते हैं,जो हमारी यात्रा का मजा किरकिरा कर सकते हैं। यात्रा पर जाते वक्त कुछ बातों को बोलने से बचना चाहिए। ज्योतिष व वास्तुशास्त्रा में यात्रा को सफल बनाने के बारे में कई सारी बातें बताई गई हैं। इनको अपना कर आप अपनी यात्रा को सुखद और मंगलकारी बना सकते हैं।आप जब भी किसी यात्रा पर निकले तो इष्टदेव को जरूर याद कर लें गायत्री मंत्र का जाप करें। यात्रा पर जाने से पहले किसी नदी, आग, हवा, देवी-देवता, बड़े बुजुर्ग, माता-पिता या फिर स्त्री का मजाक न उड़ाएं और न ही अपशब्द का प्रयोग करे। ऐसा करने से ईश्वर रुष्ट हो जाते हैं,और यात्रा अमंगलकारी हो सकती हैं।

वही यात्रा पर जाते वक्त अपना सीधा पैर सबसे पहले घर से बाहर निकालें। यदि किसी काम से यात्रा पर जा रहे हैं,तो किसी गरीब को दान दें। गाय का रोटी या हरा चारा खिलाएं। ऐसा करने से काम भी पूरा होता हैं,और यात्रा भी लाभकारी होती हैं। वही अगर आपको मंगलवार को यदि उत्तर दिशा की यात्रा करनी हो तो घर से गुड़ खाकर ही निकलें। वही अगर आपको बुधवार कोउत्तर दिशा की यात्रा कनी पड़ जाये तो घर से धनिया व तिल खाकर ही निकलें।

वही अगर आपको गुरुवार के दिन दक्षिण दिशा की यात्रा करनी हो तो आप दही खाकर कर ही घर से निकलें। वही अगर आप शुक्रवार के दिन पश्चिम दिशा की यात्रा करना जरूरी हो तो घर से थोड़ा सा जौ खाकर निकलें। वही शनिवार के दिन यदि पूर्व दिशा की यात्रा करना चाहते हैं। तो अदरक का टुकड़ा या फिर काली उड़द को खाकर निकलें।