×

नए साल में नहीं होगी आर्थिक तंगी की समस्या

 

 

 

आपको बता दें कि नया साल यानी की साल 2020 आने में कुछ ही ​समय रह गया हैं। ऐसे में हर कोई यही चाहेगा कि आने वाला नया साल उनके लिए खुशियों और अच्छी खबर लेकर आए। ऐसे में वास्तुटिप्स इसमें व्यक्ति की बहुत मदद कर सकते हैं। तो आज हम आपको कुछ ऐसे वास्तु नियम के बताएंगे, जिन्हें अपनाने से आपका आने वाला साल खुशियों से भर जाएगा। तो आइए जानते हैं। कि वो कौन से नियम हैं।

अपने घर की दीवारों पर रंग रोगन करवाएं जिससे आने वाला साल आपके लिए खुशियां लेकर आए मगर डार्क रंग करवाने से बचें। वही दीवारों पर पड़ी दरारें, धब्बे, जाले, टूटी खिड़कियों को नया साल आने से पहले ही ठीक करवा लें। ऐसा माना जाता हैं कि इससे घर में नकारात्मकता आती हैं और तरक्की के मार्ग में भी बाधा उत्पन्न होती हैं। वही घर में बनी हुई क्यारियों या गमलों में लगे हुए पौधों को नियमित रूप से पानी देना चाहिए। अगर कोई पौधा सूख जाए तो उसे तुरंत ही वहां से हटा दें। साथ ही घर या कमरों में कैक्टस के पौधे या कंटीली झाड़ियां, कांटों के गुलदस्ते लगाने से भी बचें। अपने घर में लिली, रोज, आर्किड, कैक्टस, जैस्मीन, रोजमैरी, मनी प्लांट, तुलसी जैसे लकी प्लांट को जरूर लगाएं। वास्तु के हिसाब से यह पौधे बहुत ही शुभ माने जाते हैं। इससे ना केवल घर में खुशहाली आती हैं बल्कि यह आर्थिक तंगी को भी दूर करते हैं। नए साल के मौके पर घर से टूटे फूटे बर्तन, शीशा, इलेक्ट्रॉनिक सामान, टूटे फ्रेम वाली तस्वीरों को हटा देना चाहिए।

 

नया साल आने से पहले अपने घर की दीवारों पर रंग रोगन करवाएं जिससे आने वाला साल आपके लिए खुशियां लेकर आए मगर डार्क रंग करवाने से बचें। वही दीवारों पर पड़ी दरारें, धब्बे, जाले, टूटी खिड़कियों को नया साल आने से पहले ही ठीक करवा लें। ऐसा माना जाता हैं कि इससे घर में नकारात्मकता आती हैं और तरक्की के मार्ग में भी बाधा उत्पन्न होती हैं। नए साल में नहीं होगी आर्थिक तंगी की समस्या