×

छिपकली का शरीर के किन अंगों पर गिरना माना जाता हैं शुभ और अशुभ, जानिए

 

ईश्वर ने इस दुनिया में कई तरह के जीव और जन्तु बनाए हैं और सभी इस संसार में अपनी अहमियत रखते हैं। वही हिंदू धर्म शास्त्रों में सभी जीव और जन्तुओं को बहुत ही महत्व दिया गया हैं। ये जीव जन्तु व्यक्ति के जीवन में कई सारे शुभ और अशुभ प्रभाव भी डालते हैं। तो आज हम अपने इस लेख में छिपकली के बारे में बात करने जा रहे हैं,तो आइए जानते हैं,छिपकली से जुड़े कुछ शुभ और अशुभ प्रभाव के बारे में।

वैसे तो छिपकली किसी को भी पसंद नहीं होती हैं। हम इसे जैसे ही घर में देखते हैं,इससे भागाने की कोशिश में लग जाते हैं। मगर आपको बता दें,कि छिपकली व्यक्ति के भविष्य के बारे में कई सारे संकेत प्रदान करती हैं। वही शकुन शास्त्रों के मुताबिक शरीर के किसी भी भाग या फिर अंग पर छिपकली के गिरने के बहुत से शुभ और अशुभ संकेत होते हैं।

आपको बता दें,कि अगर किसी व्यक्ति के माथे पर छिपकली गिर जाती हैं। तो उस व्यक्ति को धन संपत्ति प्राप्त होने की संभावना बन जाती हैं। वही अगर छिपकली किसी कि गर्दन पर गिर जाये तो वही यश को प्राप्त करता हैं। वही अगर छिपकली दाहिने कान पर गिर जाती हैं,तो उस व्यक्ति को सोने चांदी व आभूषण की प्राप्ति होती हैं।

वही अगर छिपकली बाएं कान कि आरे गिर जाती हैं,तो उस व्यक्ति की आयु में वृद्धि हो जाती हैं। नाक पर छिपकली गिरने का अर्थ होता हैं। कि जल्द ही आपका भाग्योदय होता हैं। वही बाएं गाल पर छिपकली के गिरने का मतलब यह होता है, कि आप किसी पुराने मित्र से जल्द ही मुलाकात कर सकते हैं।