×

अशुभ नहीं शुभ होती हैं एक्वेरियम में मरी मछली

 

आपको बता दें कि एक्वेरियम को घर में रखना बहुत ही शुभ माना गया हैं। एक्वेरियम जहां घर की सुंदरता में चार चांद लगाता हैं। वही फेंगशुई के अनुसार यह घर से नेगेटिव एनर्जी को दूर करता हैं। एक्वेरियम में तैरती रंग बिरंगी मछलियां जहां घर की सुंदरता बढ़ाती हैं। घर में मौजूद सदस्यों के ऊपर आने वाली सारी विपत्तियां को भी टालने का काम यह करती हैं। सही जगह में रखा एक्वेरियम जहां घर में सुख शांति समृद्धि लेकर आता हैं वही इसे घर की गलत दिशा में रखने से आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं। तो आज हम आपको फेंगशुई के मुताबिक घर में एक्वेरियम रखने के कुछ खास नियम बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

घर में एक्वेरियम रखते समय ध्यान रहे कि इसे घर की पूर्व, उत्तर या उत्तर पूर्व दिशा में रखा जाए जल से जुड़ी किसी भी चीज के लिए घर का यह कोना सबसे शुभ माना जाता हैं। वही रसोईघर में एक्वेरियम कभी नहीं रखना चाहिए। इससे घर में नकारात्मकता बढ़ती हैं। जल से जुड़े किसी भी शोपीस को आग के पास रखने से इसका गलत प्रभाव घर में रहने वाले लोगों पर पड़ता हैं एक्वेरियम से जुड़ी यह गलती घर में कलह कलेश लेकर आती हैं। एक्वेरियम में मछलियों की संख्या नौ से अधिक नहीं होनी चाहिए। इनमें से केवल एक मछली का रंग काला जरूर होना चाहिए। काले रंग की मछली सुरक्षा का प्रतीक मानी जाती हैं। यह आपके जीवन को नकारात्मक शक्तियों से बचाकर रखती हैं। एक्वेरियम के द्वारा घर में सकारात्मक शक्ति को बढ़ाया जा सकता है।

एक्वेरियम में तैरती रंग बिरंगी मछलियां जहां घर की सुंदरता बढ़ाती हैं। घर में मौजूद सदस्यों के ऊपर आने वाली सारी विपत्तियां को भी टालने का काम यह करती हैं। सही जगह में रखा एक्वेरियम घर में सुख शांति समृद्धि लेकर आता हैं वही इसे घर की गलत दिशा में रखने से आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं। एक्वेरियम में मरी मछली शुभ मानी जाती हैं। अशुभ नहीं शुभ होती हैं एक्वेरियम में मरी मछली