×

वास्तु अनुसार किस दिशा में रखनी चाहिए दवाइयां, जानिए

 

आपको बता दें, कि हर व्यक्ति के जीवन में वास्तुशास्त्र का विशेष महत्व होता हैं, वही व्यक्ति के जीवन में कई बार ऐसा भी होता हैं, कि तमाम तरह की दवाएं खाने पर भी व्यक्ति की सेहत पर कोई सुधार नहीं होता हैं वही बार बार बीमारी दस्तक देती रहती हैं हालत यह हो जाती हैं कि आप दवाओं पर ही निर्भर होने लगते हैं वही अगर आप बीमारी को दूर कर शीघ्र ही स्वास्थ्य लाभ पाना चाहते हैं, तो अपने घर में वास्तुशास्त्र के मुताबिक दवाओं को रखें वही आज हम आपको बताने जा रहे हैं वास्तु के मुताबिक किस दिशा में रखें दवाइयों को।

वही उत्तर और पूर्व दिशा में दवाइयों को रखा जा सकता हैं,वही स्वास्थ्य और आरौग्य के उत्तर उत्तर पर्व क्षेत्र में दवाइयां रखना सबसे अच्छा होता हैं वही इन्हें जब इस क्षेत्र में रखा जाता हैं, तो ये बहुत ही लाभकारी होती हैं और रोगों से शीघ्र ही छुटकारा मिलता हैं। वही अगर दक्षिण पूर्व दिशा में दवाइयां रखी हुई हैं, तो इनका असर कम हो जाएगा और नियमित तौर पर लेते रहने पर भी मरीज को अपनी बीमारी को ठीक करने के लिए काफी समय तक अधिक मात्रा में दवाइयों का सेवन करना पड़ सकता हैं। वही घर की दक्षिण दिशा में दवाइयां रखने से वहां रहने वाले सदस्य छोटी छोटी बीमारियों में भी दवाइयां लेना उचित समझते हैं। नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए अपने पलंग के सिरहाने और साइड टेबल पर इनको नहीं रखा जाना चाहिए। यह उचित नहीं माने जाते हैं।

उत्तर और पूर्व दिशा में दवाइयों को रखा जा सकता हैं,वही स्वास्थ्य और आरौग्य के उत्तर उत्तर पर्व क्षेत्र में दवाइयां रखना सबसे अच्छा होता हैं वही इन्हें जब इस क्षेत्र में रखा जाता हैं, तो ये बहुत ही लाभकारी होती हैं और रोगों से शीघ्र ही छुटकारा मिलता हैं। वही अगर दक्षिण पूर्व दिशा में दवाइयां रखी हुई हैं, तो इनका असर कम हो जाएगा और नियमित तौर पर लेते रहने पर भी मरीज को अपनी बीमारी को ठीक करने के लिए काफी समय तक अधिक मात्रा में दवाइयों का सेवन करना पड़ सकता हैं। वास्तु अनुसार किस दिशा में रखनी चाहिए दवाइयां, जानिए