×

गंगा के जल को भगवान शिव के अर्पित करें

 

मां  गंगा के जल को पवित्र माना जाता हैं, मां गंगा के जल से सम्पूर्ण पापों का नाश होता हैं।गंगा के जल से अपने पितृ देवताओं को दोषों से मुक्त किया जाता हैं।

यह भी माना जाता है कि मां गंगा का जल कभी भी खराब नही होता हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार  मां गंगा के जल से आप अपने घर का वास्तु दोष दूर कर सकतें हो। तो आइए जाने कैसें, अपने घर पर प्रतिदिन गंगा के जल का छिङकाव करने से आपके घर का  सम्पूर्ण वास्तु दोष समाप्त हो जाता हैं,और घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता हैं।

अगर आपके बच्चों को डरावने सपने आते है,तो उनके बस्तर पर मां गंगा के जल का छिङकाव करना चाहिए। आपको मां गंगा का जल सदा अपने घर मे रखना चाहिए जिससे घर मे सुख –शांति रहती हैं। गंगा के जल को भगवान शिव के अर्पित करने से भगवान शिव अधिक प्रसन्न होते हैं,और आपको मनोवांछित फल की प्राप्ति होती हैं

माना जाता हैं कि अगर आपके घर में कुछ परेशानी हैं,तो आप गंगा के जल को पीतल की बोतल में  भरकर उत्तर पूर्व दिशा में रखें,और जब सुबह घर का मुख्य दरवाजा खोले तो उसका छिडकाव करना चाहिए, जिससे आपके घर का परेशानी दूर होगी । और सुबह के समय मां गंगा के जल का सेवन करने से आपके शरीर से संबंधी रोगों से मुक्ति मिलती हैं। भारतीय हिन्दू धर्म में गंगा के जल से लोग अपने पूर्वजों को श्रद्धांजलि प्रदान करतें हैं। जिससें उनको मोक्ष की प्राप्ति होती है,अत:हिन्दू धर्म मे मां गंगा का बहुत महत्व हैं।

 

अगर आपके बच्चों को डरावने सपने आते है,तो उनके बस्तर पर मां गंगा के जल का छिङकाव करनी चाहिए। आपको मां गंगा का जल सदा अपने घर मे रखना चाहिए जिससे घर मे सुख –शांति रहती हैं। गंगा के जल को भगवान शिव के अर्पित करने से भगवान अधिक प्रसन्न होते हैं,और आपको मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है,माना जाता हैं कि अगर आपके घर में कुछ परेशानी हैं,तो आप गंगा के जल को पीतल की बोतल में गंगा जल भरकर उत्तर पूर्व दिशा में रखें,और जब सुबह घर का मुख्य दरवाजा खोले तो उसका छिडकाव करना चाहिए। गंगा के जल को भगवान शिव के अर्पित करें