×

व्यवसाय में जल्दी तरक्की चाहिए तो रखें इस वस्तु को साथ मे

 

जयपुर । व्यापार में तरक्की का सपना रह किसी का होता है। इस सपने को पूरा करने के लिए भी सभी प्रयास करते हैं। लोग अपने व्यापार में सफल होने के लिए व जीवन में अधिक से अधिक लाभ पाने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं। लेकिन कभी कभी कुछ परेशानयों के कारण सफलता नहीं मिल पाती। ऐसे में मन में निराशा के भाव आने लगते हैं। आपके साथ भी कुछ ऐसा हो रहा है तो वास्तु में इस परेशानी से बाहर आने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं जिनको अपनाने से बिजनेस में सफलता हासिल की जा सकती हैं।

  • अगर आप को काम खाने से संबंधित है जैसे कोई होटल, रेस्टोरेंट तो आप अपनी दुकान में गाय और बछड़े की मूर्ति रखें। दुकान में गाय और बछड़ें की मूर्ती होने से काम में तरक्की होती है व दूर दूर तक नाम भी होता है।

  • अगर आप ज्वैलरी का यानी आभूषणों का काम करते है जैसे सोने व चांदी के गहनों का व्यवसाय करते हैं तो अपने बेडरूम में चांदी का बना मोरपंख टांगें। ऐसा करने से व्यवसाय में तरक्की होती है।

  • अगर आप गाड़ियों से संबंधित कोई काम करते है तो अपने शोरुम में मंदिर में एक पिरामिड जरूर रखें। इस पिरामिड के कारण काम में तरक्की होने लगेगी।

  • अगर आप कोई इलेक्ट्रॉनिक्स का काम करते हैं तो अपने इस व्यवसाय में सफलता पाने के लिए अपने बेडरुम में क्रिस्टल का विडंचाइम लगाए। इसको लगाने से बिजनेस में तरक्की होने लगेगी।

  • अगर आपका कपड़ों का बिजनेस है तो दुकान के मेन दरवाजे पर लाल कपड़ा टांग कर रखें। ऐसा करने से बिजनेस में कभी भी कोई रुकावट नहीं आएगी।