×

इन चीजों को सोते वक्त रखें सिरहाने, चमक उठेगी किस्मत, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी 

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: वास्तुशास्त्र हर किसी के जीवन में अहम भूमिका अदा करता है इसमें कई ऐसे उपाय बताए गए है जिन्हें करने से आर्थिक परेशानियां दूर हो जाती है साथ ही अन्य समस्याओं का भी समाधान होता है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा कुछ ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें सोते वक्त सिरहाने रखने से सभी समस्याओं का समाधान हो जाता है और धन लाभ की प्राप्ति होती है तो आइए जानते हैं इनके बारे में। 

इन ​चीजों को रखें सिरहाने—
वास्तुशास्त्र के अनुसार आर्थिक समस्याओं और धन हानि से बचने के लिए रात को सिरहाने एक गिलास दूध रखकर सोएं। फिर अगली ​सुबह उसे बबूल के पेड़ में अर्पित कर दें। इस उपाय को लगातार सात रविवार तक करें माना जाता है कि इससे आर्थिक तंगी व धन हानि की समस्या दूर हो जाती है और तिजोरी भरने लगती है।

अगर रात को सोते वक्त अचानक जाग जाते हैं या फिर बुरे सपने आपको परेशान कर रहे हैं तो ऐसे में आप तकिए के नीचे लोहे का चाकू या फिर लोहे की कोई अन्य नुकीली चीज रखकर सोएं। इससे बुरे सपने नहीं आते हैं इसके अलाव नींद में बाधा नहीं आती है। 

अगर आपको नकारात्मक विचार परेशान कर रहे हैं या फिर घर में नकारात्मकता का वास है तो ऐसे में आप तकिए के नीचे लहसुन रखकर सो जाएं। माना जाता है कि इससे नींद अच्छी आती है और नकारात्मकता भी दूर हो जाती है। बीमारियों से छुटकाना पाने के लिए पूर्व दिशा में सिर करके सोएं और तकिए के नीचे एक सिक्का रख लें। साथ ही बेडरूम में कांच की कटोरी में सेंधा नमक भी रख दें और इसे हर हफ्ते बदलते रहें। माना जाता है कि ऐसा करने से बीमारियों से राहत मिलती है।