×

कोरोना काल में झेल रहे आर्थिक तंगी, तो घर में रखें ये चीजें नहीं होगी धन की कमी

 

कोरोना महामारी ने हर किसी को परेशानी में डाल रखा है हर कोई आज समस्याओं से घिरा हुआ है ऐसी स्थिति में आर्थिक तंगी का होना भी लाज़मी हैं अगर आप भी इस महामारी के दौर में आर्थिक तंगी झेल रहे हैं तो वास्तु अनुसार बताई गई कुछ बातों का ध्यान रखकर आप इससे छुटकारा पा सकते हैं। अगर वास्तु के नियमों की अनदेखी की जाए तो कई बार धन का नुकसान भी हो सकता हैं ऐसे में आज हम आपको बता रहे ​है कि आखिर किन चीजों को घर में रखने से घर में सकाकरात्मकता और बरकत बनी रहती हैं तो आइए जानते हैं।

घर की उत्तर दिशा में अगर पानी से भरा घड़ा या सुराही को रखा जाए तो आपके घर में धन की तंगी कभी नहीं होगी। मगर इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि घड़े में पानी रहे और घड़ा कभी भी पानी से खाली न हो। श्री कृष्ण का प्रिय है मोर पंख और इसे घर में रखने से सकारात्मक शक्ति के साथ ही बरकत भी आती हैं इसलिए अगर आप अपने घर में मोर पंख लगाते हैं तो यह आपके लिए और भी अधिक शुभ और फायदेमंद हो सकता हैं।

वास्तुशास्त्र की मानें तो घर में धातु से बनी मछली या कछुआ रखना भी शुभ माना जाता है और इससे घर की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं और घर में लक्ष्मी का वास होता है घर में लक्ष्मी के आगमन से बरकत अपने आप आने लगती हैं। पूजा घर में श्री गणेश की मूर्ति या प्रतिमा जरूर होनी चाहिए लेकिन अगर आप अपने घर में नृत्य करते हुए गणपति की मूर्ति या तस्वीर लगाएं तो इसे बेहद शुभ और फलदायी माना जाता हैं घर की पूर्व या उत्तर दिशा की दीवार पर नृत्य करते हुए श्री गणेश की फोटो लगाएं। इससे भी घर में बरकत आती हैं। घर में श्री यंत्र रखना शुभ माना जाता हैं।