×

नवरात्रि में अपने घर रखें इनमें से कोई एक चीज

 

देशभर में नवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा हैं देवी मां का यह पर्व नौ दिनों तक मनाया जाता हैं लोग मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए उनके अलग अलग रूपों की आराधना व पूजा विधि विधान के साथ करते हैं वही वास्तुशास्त्र के मुताबिक घर में कुछ चीजों को रखना बहुत ही शुभ माना जाता हैं इनमें से एक चीज को भी रखने से घर परिवार में सुख शांति समृद्धि के साथ ही खुशहाली हमेशा ही बनी रहती हैं तो आज हम आपको उन्हीं चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

आपको बता दें कि मां लक्ष्मी को कमल के पुष्प अति प्रिय होते हैं ऐसे में घर पर कमल का फूल और तस्वीर लगाना बहुत ही शुभ माना जाता हैं इससे देवी मां की कृपा बनी रहती हैं वही घर के मंदिर में मां लक्ष्मी और श्री गणेश की प्रतिमा वाला सिक्का रखें इसे चांदी या सोने का लाकर रख सकते हैं ऐसा करने से घर में खुशियों का आगमन होता हैं इसके साथ ही धन की कमी भी नहीं होती हैं। वास्तु के मुताबिक घर के मंदिर में मां लक्ष्मी की बैठी और पैसे बरसाती हुई मुद्रा में तस्वीर लगाना चाहिए। इससे धन की परेशानी दूर हो जाती हैं और व्यापार में भी तरक्की होती हैं। वही मोर देवी सरस्वती का वाहन माना जाता हैं ऐसे में घर पर मोर का पंख रखने से घर में सकारात्मता आती हैं घर परिवार के सदस्यों की बुद्धि और विवेक भी बढ़ता हैं। वही नवरात्रि के दिनों में मां को प्रसन्न करने के लिए सोलह श्रृंगार का सामान जरूर चढ़ाएं।

देशभर में नवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा हैं देवी मां का यह पर्व नौ दिनों तक मनाया जाता हैं लोग मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए उनके अलग अलग रूपों की आराधना व पूजा विधि विधान के साथ करते हैं वास्तुशास्त्र के मुताबिक घर में कुछ चीजों को रखना बहुत ही शुभ माना जाता हैं इनमें से एक चीज को भी रखने से घर परिवार में सुख शांति समृद्धि आती हैं। नवरात्रि में अपने घर रखें इनमें से कोई एक चीज