×

शादी में देरी की वजह बनते है ये वास्तुदोष

 

वास्तुशास्त्र हर मनुष्य के जीवन में विशेष महत्व रखता हैं वही ऐसा भी कहा जाता हैं कि वास्तु जीवन के हर पहलू से मेल खाता हैं बच्चे की पढ़ाई से लेकर सेहत और विवाह तक जुड़े कई मसलें वास्तु हल कर सकता हैं कई बार आपके बच्चे पढ़ लिख जाने और अच्छी नौकरी मिल जाने के बाद भी उनकी शादी में दिक्कतें आती हें ऐसे में शायद इस परेशानी की वजह आपके घर का वास्तुदोष हो सकता हैं तो आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

वास्तुशास्त्र के मुताबिक विवाह लायक लड़के को कभी भी घर के दक्षिण पश्चिम कोने में नहीं सोना चाहिए। ऐसा करने से उसके विवाह में देरी हो सकती हैं अगर आपका बेडरुम घर की इस दिशा में बना हैं तो रिश्ता या फिर विवाह होने तक अपने सोने का स्थान बदल लें। इससे आपको लाभ जरूर मिलेगा। साथ ही सोते वक्त आपके पैर उत्तर दिशा की ओर होने चाहिए। रात सोने से जुड़ी इन बातों का विशेष ध्यान रखें। ताकि रिश्ता होने में दिक्कतों का सामना न करना पड़ें। वास्तु के मुताबिक जिस मनुष्य की शादी में अड़चन आ रही हैं उस लड़के को दो दरवाजों वाले कमरे में नहीं सोना चाहिए। कोशिश करें आपका कमरा जितना हवादार हो उतना ही आपके लाभकारी होगा। रिश्ता होने तक जितना हो सके लड़का और लड़की दोनों काले रंग की वस्तुओं से दूर रहें। काले रंग के कपड़े तो भूलकर भी नहीं पहननें चाहिए। रिश्ता होने के बाद आप मनचाहे कपड़े पहन सकते हैं।

वास्तुशास्त्र के मुताबिक विवाह लायक लड़के को कभी भी घर के दक्षिण पश्चिम कोने में नहीं सोना चाहिए। ऐसा करने से उसके विवाह में देरी हो सकती हैं अगर आपका बेडरुम घर की इस दिशा में बना हैं तो रिश्ता या फिर विवाह होने तक अपने सोने का स्थान बदल लें। इससे आपको लाभ जरूर मिलेगा। साथ ही सोते वक्त आपके पैर उत्तर दिशा की ओर होने चाहिए। शादी में देरी की वजह बनते है ये वास्तुदोष