×

अगर इन चीजों को घर में रखेंगे, तो लक्ष्मी होंगी मेहरबान

 

हर व्यक्ति चाहता हैं कि माता लक्ष्मी की कृपा उनपर हमेशा बनी रहें। मगर लोगों को यह पता नहीं होता हैं,कि किस चीज से माता लक्ष्मी अधिक प्रसन्न होती हैं और किससे रूष्ट हो जाती हैं। शास्त्रों के मुताबिक अगर ये तीन चीजें घर में रखें तो मां लक्ष्मी स्वयं प्रसन्न होकर आपके घर आने को विवश हो जाती हैं।

घर में रखे हनुमान जी की मूर्ति—
हनुमान जी की पूजा अर्चना और आराधना से हर तरह के संकट दूर हो सकते हैं। घर की दक्षिण पश्चिम दिशा में आप भगवान हनुमानकी मूर्ति या फिर तस्वीर लगा दें, तो घर में आने वाली रह तरह की परेशानी दूर हो जाती हैं। मगर हनुमानजी की मूर्ति या फिर तस्वीरे पंचमुखी वाली होनी चाहिए। धन की चाहत रखने वाले व्यक्ति को पंचमुखी हनुमान की तस्वीर का नियमित रूप से पूजन करना चाहिए।

घर में रखे वास्तु भवगान की तस्वीर—
घर में वास्तु दोष होता हैं,तो भी धन ​की ​हानि होती हैं, और धन का आवक कम हो जाता हैं। धन की आवक लगातार बनी रहे इसके लिये घर में वास्तु भगवान की मूर्ति अथवा तस्वीर को लगाना सबसे अच्छा उपाय होता हैं।

घर मे रखे पानी की सुराही—
पानी की सुराही का उपयोग गर्मी के मौसम में ही किया जाता हैं। मगर घर की उत्तर दिशा में पानी से भरी सुराही रख दी जाए तो आप कभी भी घर में धन की कमी महसूस नहीं करेंगे। मगर ध्यान इस बात का रखें कि सुराही कभी खाली नहीं होनी चाहिए। ऐसा होने से धन की हानि भी हो सकती हैं।