×

अगर बिजनेस में चाहिए तरक्की तो अपनाएं ये वास्तुटिप्स

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: वास्तुशास्त्र हर किसी के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता हैं बिजनेस में तरक्की हर कोई चाहता हैं कई बार बहुत कोशिश के बाद भी बिजनेस में आशा के अनुरूप सफलता नहीं मिलती हैं बिजनेस में तरक्की के लिए वास्तु का खास महत्व होता हैं

वास्तु के जानकर बताते हैं कि वास्तुदोष बिजनेस की तरक्की में बाधा उत्पन्न करता हैं बिजनेस के वास्तुदोष को दूर करने के लिए वास्तुटिप्स अहम हैं वास्तु अनुसार आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा बिजनेस में तरक्की के लिए कुछ वास्तुटिप्स बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

शुक्लपक्ष के गुरुवार के दिन हल्दी और गोमती चक्र पर तिलक लगाकर एक पीले वस्त्र में बांधकर रख दें। इस पोटली को व्यापार स्थल या दफ्तर के प्रवेश द्वार पर लटका दें आप चाहें तो इसे कैश काउंटर में भी रख सकते हैं। बिजनेस के लिए निकलने से पहले अपने हाथ से गाय, कुत्ता या कौओं को रोटी जरूर खिलाएं। ऐसा करने से व्यापार में तरक्की होती रहती हैं साथ ही व्यापार में फंसे हुए पैसे जल्द वापस मिल जाते हैं। 

बिजनेस या कारोबार में तरक्की के लिए बुरी नजर से बचकर रहना एक खास बात हैं इसके लिए नींबू और हरी मिर्च का प्रयोग करना चाहिए एक नींबू और सात हरी मिर्च लेकर माला बना लें इसे दुकान में ऐसी जगह पर लटकाएं जहां ग्राहकों की नजर पड़ें। केसर के घोल में कच्चे सूत को भिगो लें। इसके बाद इसे अपने बिजनेस स्थल पर किसी जगह पर बांध दें या गल्ला में रख दें। ऐसा करने से वास्तुदोष दूर हो जाता हैं। वही बिजनेस स्थल पर अपना मुंह हमेशा उत्तर पूरब या उत्तर पूरब के कोने में करके बैठें इस तरह बैठने से व्यापार स्थल का वास्तुदोष दूर हो जाता हैं जिससे व्यापार में तरक्की होती रहती हैं।