×

नौकरी और कारोबार में नहीं मिल रही तरक्की, तो तुलसी जल से करें ये आसान उपाय

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हिंदू धर्म में तुलसी को बहुत ही पवित्र और पूजनीय माना गया हैं प्रत्येक सनातन धर्मी के घर में तुलसी का पौधा जरूर लगा होता हैं तुलसी न केवल सबसे अधिक पूजनीय पौधा हैं बल्कि इससे घर में हमेशा सकारात्मकता का वास होता हैं जिन घरों में तुलसी की नियमित पूजा और देखभाल होती हैं वहां पर हमेशा सुख समृद्धि, शांति और खुशहाली बनी रहती हैं तुलसी की तरह ही उसके पानी के भी अनेक फायदे हैं तुलसी के पत्ते डालकर बनाया गया पानी काफी पवित्र माना जाता हैं तुलसी के पानी का उपाय कर लेने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर परिवार में खुशहाली का आगमन होता हैं तो आज हम आपको तुलसी के पानी से जुड़ा विशेष उपाय बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 


 
भगवान श्रीकृष्ण को तुलसी अतिप्रिय हैं कान्हा जी को तुलसी केपानी से स्नान करवाने से वे बहुत प्रसन्न होते हैं और श्रद्धालुओं पर उनकी कृपा बरसती हैं अगर आप भी श्रीकृष्ण की कृपा चाहते हैं तो उन्हें तुलसी के पानी से स्नान करवाना न भूलें। तुलसी की पत्तियां रातभर पानी में भिगोएं। इसके बाद सुबह शाम पूजा के बाद उस पानी को पूरे घर में छिड़काव करें घर का कोई भी कोना इस तुलसी जल से छूटना नहीं चाहिए। ऐसा करने से नकारात्मकता घर से भाग जाती हैं और घर में सकारात्मक शक्तियों का वास होता हैं।

वही अगर परिवार में कोई व्यक्ति लंबे वक्त से बीमार चल रहा है तो उस पर तुलसी के पानी का छिड़काव करें यह छिड़काव करीब एक हफ्ते तक सुबह शाम पूजा के बाद होना चाहिए ऐसा करने से शरीर में घुसी असाध्य बीमारियां अपना असर खोने लगती हैं और व्यक्ति धीरे धीरे स्वस्थ हो जाता हैं। 

अगर काफी मेहनत के बाद भी नौकरी बिजनेस में तरक्की नहीं हो रही हैं तो तुलसी के पत्तों को तीन दिन तक पानी में भिगोकर रखें। इसके बाद उस पानी का छिड़काव अपने दफ्तर, दुकान या कारखाने पर सुबह शाम पूजा के बाद करें। इससे कारोबार में तरक्की के मार्ग खुल जाते है। आप जॉब वाली जगह पर इस पवित्र पानी का छिड़काव करके तरक्की प्राप्त कर सकते हैं।