×

मुश्किलों को दूर करने के लिए अपनाएं काली मिर्च का यह उपाय

 

घर की रसोई में आमतौर पर काली मिर्च का इस्तेमाल खाने के लिए किया जाता हैं मगर आपको बता दें कि ​काली मिर्च आपका भाग्य भी बदल सकती हैं। हिंदू धर्म शास्त्रों में काली मिर्च को शनि ग्रह का कारक माना जाता हैं ऐसे में जहां यह छोटी सी काली मिर्च आपके स्वास्थ्य के लिए लाभकारी हैं। वही यह आपके जीवन से हर तरह की नकारात्मक शक्ति को दूर करने में मददगार साबित होती हैं तो आज हम आपको काली मिर्च के कुछ टोटके बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

घर से किसी जरूरी काम के लिए जाते वक्त घर के मेन गेट पर काली मिर्च रखें और फिर उस काली मिर्च पर पैर रखकर घर से बाहर निकलें। काली मिर्च का यह उपाय करने से आपका हर काम सफल होगा। अगर आपके बच्चों को नौकरी मिलने में परेशानी या फिर कारोबार में तरक्की नहीं मिल पा रही हैं तो काली मिर्च के पांच दाने लें और उन्हें अपने सिर पर से सात बार वार लें। उसके बाद उन दानों को मिट्टी के नीचे या फिर बहते हुए जल में बहा दें। ऐसा करने से धन से जुड़ी समस्याएं समाप्त हो जाएंगी। वही अगर घर के किसी सदस्य पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव बना हैं तो एक कपड़े में सात दाने काली मिर्च के डालकर उस व्यक्ति के हाथ से किसी को दान करवाएं। आप चाहें तो काली मिर्च के साथ कुछ किलो चीनी, मूंग की दाल भी दान करवा सकते हैं ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न हो जाते हैं और व्यक्ति पर लगी साढ़ेसाती भी समाप्त हो जाती हैं।

घर की रसोई में आमतौर पर काली मिर्च का इस्तेमाल खाने के लिए किया जाता हैं मगर आपको बता दें कि ​काली मिर्च आपका भाग्य भी बदल सकती हैं। शास्त्रों में काली मिर्च को शनि ग्रह का कारक माना जाता हैं, घर से किसी जरूरी काम के लिए जाते वक्त घर के मेन गेट पर काली मिर्च रखें और फिर उस काली मिर्च पर पैर रखकर घर से बाहर निकलें। यह उपाय करने से आपका हर काम सफल होगा। मुश्किलों को दूर करने के लिए अपनाएं काली मिर्च का यह उपाय