×

चावल के इन उपायों से मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न, बरसाएंगी खूब धन

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: सनातन धर्म में माता लक्ष्मी को धन, वैभव और सुख समृद्धि की देवी माना गया है इनकी साधना आराधना जीवन की सारी परेशानियां दूर कर देती है और सुख प्रदान करती है आज  शुक्रवार का दिन लक्ष्मी साधना को समर्पित किया गया है ऐसे में आज हम आपको चावल से जुड़े आसान उपाय बता रहे हैं जिन्हें करने से धन की देवी प्रसन्न होकर कृपा करती है और आर्थिक समस्याओं को दूर कर देती है तो आइए जानते हैं चावल के आसान उपाय। 

चावल के इन उपायों से लक्ष्मी जी होंगी प्रसन्न—
ज्योतिष अनुसार पूर्णिमा तिथि पर चावल की खीर बनाएं और चंद्र देव व माता लक्ष्मी की विधिवत पूजा कर उन्हें अर्पित करें माना जाता है कि इस उपाय को करने से धन की देवी प्रसन्न हो जाती है और भौतिक सुख सुविधाओं का आशीर्वाद देती है इसके अलावा चंद्र देव की कृपा से मानसिक तनाव दूर हो जाता है।

इसके अलावा माता लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए पूजा घर में लक्ष्मी प्रतिमा को सौ ग्राम चावल की ढेरी बनाकर उस पर स्थापित कर दें। इस उपाय को आप माह के शुक्ल पक्ष के प्रथम शुक्रवार के दिन करें ऐसा करने से आपको धन समृद्धि का लाभ मिलेगा। 

अगर आप लंबे समय से आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप किसी भी माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से रोजाना अपने पूजा घर में माता लक्ष्मी की प्रतिमा पर पांच चावल के दाने अर्पित करें यह क्रम पूरे एक महीने यानी की अमावस्या तक करें। अमावस्या तिथि पर सारे चावल एकात्रित करके पक्षियों को खिलाएं। इसके अलावा हर माह के प्रथम शुक्रवार को खीर बनाकर उसमें केसर व पंचमेवा मिलाकर माता लक्ष्मी को नवैद्य रूप में अर्पित करें ऐसा करने से देवी शीघ्र प्रसन्न हो जाती है और सुख समृद्धि का आशीर्वाद देती हैं।