×

साल 2020 से पहले करें ये काम, घर में बनी रहेगी सुख शांति

 

नया साल आने में अब कुछ ही समय बचा हुआ हैं ऐसे में हर कोई नए साल में खुशियां पाने के लिए कई टोटके और उपायों को कर रहे हैं नया साल खुशियों और स्वस्थ को लेकर आएं किसी भी तरह की आर्थिक तंगी से न जूझना पड़े। ऐसे में वास्तु शास्त्र से जुड़े कुछ बदलाव करके आप नए साल को बेहतर साल बना सकते हैं तो आज हम आपको इन उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में गंदगी होने से आर्थिक परेशानियों हो सकती हैं ऐसे में नए साल में घर की साफ सफाई की ओर विशेष ध्यान दें। घर के साफ सुंदर होने से उस पर और परिवार के सदस्यों पर देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती हैं। अगर आपने घर की दक्षिण दिशा में कोई भी भारी वस्तु रखी हैं तो उसे तुरंत हटा दें। ऐसा करने से नए साल में आपके घर का वातावरण शांत और खुशनुमा बना रहेगा। इस दिशा में आप सूर्य चंद्र और गोल्डन या फिर सिल्वर कलर की कोई पेंटिग लगा सकते हैं। टूटे पड़े सामान को नए साल से पहले घर से बाहर निकालना या ठीक करवाना बेहतर होता हैं इससे घर में आर्थिक तंगी नहीं आती हैं। घर की टूटी दीवारें खिड़कियां को नए साल से पहले ठीक करवा लें। दीवारों पर नया रंग करना शुभ होता हैं। वही घर के बच्चों का भविष्य उज्जवल हो ​और उनके दिमागी विकास अच्छे से हो इसके लिए घर के पूर्व दिशा पर कुछ बदलाव करने चाहिए। इस दिशा को हाथी, सफेद घोड़ा, क्रिस्टल आदि इंद्र से जुड़ी चीजों से सजाएं।

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में गंदगी होने से आर्थिक परेशानियों हो सकती हैं ऐसे में नए साल में घर की साफ सफाई की ओर विशेष ध्यान दें। घर के साफ सुंदर होने से उस पर और परिवार के सदस्यों पर देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती हैं। अगर आपने घर की दक्षिण दिशा में कोई भी भारी वस्तु रखी हैं तो उसे तुरंत हटा दें। ऐसा करने से नए साल में आपके घर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। साल 2020 से पहले करें ये काम, घर में बनी रहेगी सुख शांति