×

पति पत्नी के बीच नहीं होंगे झगड़ें ध्यान रखें ये वास्तुटिप्स

 

हर व्यक्ति सुखी शादीशुदा जीवन की कामना करता हैं वास्तु के मुताबिक दंपति में प्यार बरकरार रहने के लिए उनका बेडरूम मुख्य भूमिका अदा करता हैं। ऐसे में खुशहाल मजबूत और रिश्ते में गहराई लाने के लिए व्यक्ति को अपने बेडरूम से जुड़ी कुछ खास बातों का ध्यान रखना बहुत ही जरूरी होता हैं। जिससे उनका वैवाहिक जीवन सुखी, तनाव मुक्त और हमेशा ही खुशहाल बना रहे। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन वास्तुदोष के बारे में जिनका ध्यान रखना आपके लिए बहुत जरूरी होता हैं, तो आइए जानते हैं।

आपको बता दें कि नवविवाहित जोड़े का कमरा घर के उत्तर पश्चिम दिशा में यानी की वायव्य कोण में होना चाहिए। साथ ही पति पत्नी को कमरे की दक्षिण पूर्व दिशा की ओर सोना चाहिए। ऐसा करने से कमरे में सकारात्मकता का संचार होता हैं। जिससे उनमें प्यार बढ़ता हैं और रिश्ते में मधुरता बनी रहती हैं। वास्तु के मुताबिक घर का ब्रह्मा स्थान छोटा, खुला न होना, वहां भारी चीजों का होना आदि दांपत्य जीवन में परेशानियां लाने का कारण बनता हैं घर के नैर्ऋत्य कोण का नीचा होना, कटा बढ़ा होना साथ ही अग्नि तत्व में वास होने से शादीशुदा ​जीवन में तनाव, कलह कलेश होने की संभावना बढ़ जाती हैं। वही बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल या शीशे का होना वैवाहिक जीवन में परेशानियों को लाने का काम करता हैं कमरे के आग्नेय कोण में पानी से जुड़ी कोई चीज के होने से वैवाहिक जीवन में तनाव बना रहता हैं साथ ही साथ कमरे में बिजली के उपकरणों का होना भी शादीशुदा जीवन में खटास ला सकता हैं।

नवविवाहित जोड़े का कमरा घर के उत्तर पश्चिम दिशा में यानी की वायव्य कोण में होना चाहिए। साथ ही पति पत्नी को कमरे की दक्षिण पूर्व दिशा की ओर सोना चाहिए। ऐसा करने से कमरे में सकारात्मकता का संचार होता हैं। जिससे उनमें प्यार बढ़ता हैं और रिश्ते में मधुरता बनी रहती हैं। बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल या शीशे का होना वैवाहिक जीवन में परेशानियों को लाने का काम करता हैं। पति पत्नी के बीच नहीं होंगे झगड़ें ध्यान रखें ये वास्तुटिप्स