×

घर में आर्थिक तंगी की हो सकती है ये वजह

 

हर व्यक्ति के जीवन में पैसों का विशेष महत्व होता हैं, जिसके लिए व्यक्ति कड़ी मेहनत भी करता हैं। मगर सेविंग्स के बाद भी धन नहीं टिक रहा हैं, अच्छी आमदनी के बाद भी धन नहीं बच पाता हैं तो इसका कारण आपके द्वारा जाने अनजाने में की गई कुछ गलतियां हो सकती हैं वास्तुशास्त्र के मुताबिक कुछ ऐसे काम होते हैं जिन्हें करने से घर में पैसों की परेशानी हमेशा ही बनी रहती हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि वो कौन सी गलतियां हैं जिसकी वजह से धर में पैसों की किल्लत होती हैं, तो आइए जानते हैं।

बता दें कि तिजोरी, कुबेर का प्रतीक मानी जाती हैं वास्तु के मुताबिक इसे उत्तर दिशा में रखना शुभ होता हैं इसके अलावा तिजोरी के सामने वॉशरूम या फिर किसी तरह की गंदगी नहीं होनी चाहिए। अगर ऐसा होता हैं तो इसे बदल देना ही उचित होगा। वास्तुशास्त्र कहता हैं कि कभी भी तिजोरी को खाली नहीं रखना चाहिए। इससे घर में धन नहीं टिक पाता हैं। पैसो के अलावा आप अपनी तिजोरी या अलमारी में चांदी का सिक्का, हल्दी की गांठ या दालचीनी की छाल भी रख सकते हैं इसे शुभ माना जाता हैं। अगर हो सके तो अपनी तिजोरी के अंदर एक शीश लगा दें। जिससे उसे खोलने और बंद करते वक्त आपको प्रतिबिंब उसमें दिखाई दें। यह शुभ माना जाता हैं। वास्तुशास्त्र कहता हैं कि तिजोरी के ऊपर किसी भी तरह का बोझ नहीं रखना चाहिए। यह धन हानि कराता हैं। बोझ को ना रखने से आपको आर्थिक लाभ होगा।

तिजोरी, कुबेर का प्रतीक मानी जाती हैं वास्तु के मुताबिक इसे उत्तर दिशा में रखना शुभ होता हैं इसके अलावा तिजोरी के सामने वॉशरूम या फिर किसी तरह की गंदगी नहीं होनी चाहिए। अगर ऐसा होता हैं तो इसे बदल देना ही उचित होगा। वास्तुशास्त्र कहता हैं कि कभी भी तिजोरी को खाली नहीं रखना चाहिए। ये आर्थिक तंगी की वजह बन सकती हैं। घर में आर्थिक तंगी की हो सकती है ये वजह