×

रोज़ सुबह करें ये काम, धन-धान्य से भर जाएगा आपका घर

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हर कोई अपने जीवन और घर परिवार में सुख शांति और समृद्धि चाहता हैं वही सुख समृद्धि के लिए घर में सकारात्मकता का होना जरूरी माना जाता हैं मगर वास्तुदोष समेत कई कारणों से ऐसा संभव नहीं हो पाता हैं लिहाजा घर में फैली नकारात्मकता व्यक्ति के जीवन पर बुरा प्रभाव डालती हैं जो धन की कमी, रोग और दुख दर्द का कारण बनती हैं वास्तु अनुसार घर की नकारात्मकता को बाहर करके सकारात्मकता का संचार करने के लिए कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं तो आज हम आपको उन्हीं उपायों के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

जानिए वास्तु से जुड़े उपाय—
आपको बता दें कि घर में हमेशा सकारात्मकता बनाए रखने के लिए ये उपाय रोज़ करना जरूरी हैं ये उपाय बेहद आसान है और इन्हें करने में अधिक वक्त भी नहीं लगता हैं। रोज़ सुबह घर का मुख्य द्वार और खिड़कियां खोल देना चाहिए इसके बाद मुख्य द्वार की दहलीज को चुटकी भर हल्दी मिले पानी से धोएं।

ऐसा करने से धन की देवी मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर धन वर्षा करती हैं वही मुख्य द्वार से हमेशा सकारात्मक शक्ति का प्रवाह हो इसके लिए रोज सुबह दरवाजे पर स्वास्तिक बनाएं। साथ ही शुभ लाभ भी लिख दें। इससे घर में कभी धन धान्य की कमी नहीं होती हैं मुख्यद्वार के दोनों ओर आटे से छोटी रंगोली बना लें। यह शुभ होता हैं वैसे तो यह काम रोज करें लेकिन संभव न हो तो हफ्ते में कम से कम एक बार जरूर रंगोली बनाएं। 


वही रोज सुबह शाम घर में कपूर जलाएं और इसे पूरे घर में घुमाएं। ऐसा करने से सकारात्मकता का वास होता हैं वही यह भी कहा जाता हैं कि सकारात्मकता लाने के लिए यह उपाय बहुत ही कारगर साबित होता हैं। घर परिवार में सुख शांति और समृद्धि के लिए रोजाना सुबह नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी मिला लें उसके बाद इस पाने से स्नान करें ऐसा करने से आपको लाभ जरूर मिलेगा।