×

नहीं लगेगी किसी की बुरी नज़र कभी भी घर को, अगर करते हैं इस चमत्कारी उपाय को दरवाजे पर

 

जयपुर। नज़र केवल इंसान को ही नहीं लगती बल्कि घर को भी लगती है, जिस कारण उस घर में रहने वाले लोग परेशान हो जाते हैं। वैसे भी हम में से कोई भी दूसरे के मन में क्या चल रहा है इस बात को नहीं जान पाते, ना ही कौन हमारे बारे में गलत विचार रखता हैं इसका अंदाजा लगा सकते हैं। ऐसे में अक्सर ही हम नकारात्मक शक्तियों के प्रभाव में आ जाते हैं।

आज हम इस लेख में वास्तु की सहायता से नकारातमक शक्तियो से बचने के लिए कुछ आसान से उपायों के बारे में बता रहे हैं, इन उपायों को करने से आसानी से नकारात्मक ऊर्जा को घर से बाहर आसानी से निकाला जा सकता है, व इनको घर में प्रवेस करने से भी रोका जा सकता है।

  • वास्तु के अनुसार घर के मुख्य दरवाजे से ही घर में अच्छी व बुरी शक्तियों का प्रवेश होता है। इसलिए घर के मेन दरवाजे का रंग पीला, मरून या सिंदूरी लाल होना शुभ माना जाता है। अगर आप किराए के घर में रहते हैं  और घर के मेन दरवाजे के रंग में बदलाव नहीं कर सकते तो दरवाजे पर इन रंगों की कोई पेंटिंग टांगें।

  • घर के मेन दरवाजे पर हमेशा शुभ चिह्नों जैसे ओम, स्वस्तिक को लिखें, इनको लिखने के लिये लाल रंग की रोली को प्रयोग में लाएं जिससे घर को बुरी नजर से बचाया जा सकता है।
  • घर के मेन दरवाजे के पास तुलसी का पौधा रखें, इस पौधो के होने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता।

 

  • घर के मेन दरवाजे पर हमेशा अशोक के पेड़ के पत्ते या आम के पत्तों से तोरण या वंदनवार बनाकर लटकाएं। जो  घर के लिये शुभ होने के साथ ही घर को नकारात्मक शक्तियों से भी बचाता है।

 

वास्तु के अनुसार घर के मुख्य दरवाजे से ही घर में अच्छी व बुरी शक्तियों का प्रवेश होता है। इसलिए घर के मेन दरवाजे का रंग पीला, मरून या सिंदूरी लाल होना शुभ माना जाता है। इसके साथ ही शुभ चिह्नों जैसे ओम, स्वस्तिक को लिखना चाहिए।