×

सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न करें ये काम, हो जाएंगे कंगाल, आ जाएगी तंगी 

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: वास्तुशास्त्र हर सभी के जीवन में अहम भूमिका अदा करता है इसमें व्यक्ति के जीवन से जुड़ी हर एक चीज़ को लेकर नियम और रख रखाव के तरीके बताए गए है जिनका पालन लाभकारी माना गया है लेकिन अनदेखी समस्याओं को पैदा करती है वास्तुशास्त्र और ज्योतिष की मानें तो सूर्यास्त के बाद कभी भी झाड़ू नहीं लगानी चाहिए।

ऐसा करने से जीवन में अनगिनत परेशानियों का सामना करना पड़ता है साथ ही साथ व्यक्ति आर्थिक समस्याओं से भी घिर जाता है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा बता रहे हैं कि सूर्यास्त के बाद किन कार्यों को करने से बचना चाहिए तो आइए जानते हैं। 

सूर्यास्त के बाद कभी न करें ये काम—
माता लक्ष्मी साफ सफाई वाली जगह पर वास करती है ऐसे में लोग घर की साफ साफई का ध्यान भी बहुत रखते हैं लेकिन वास्तु की मानें तो सूर्यास्त के बाद भूलकर भी झाड़ू नहीं लगानी चाहिए। ऐसा करने से धन की देवी का वास नहीं होता है और आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। साथ ही घर में हमेशा ही नकारात्मकता बनी रहती है

इसके अलावा तुलसी में माता लक्ष्मी वास करती है ऐसे में लोग रोजाना तुलसी पूजा करते हैं और जल अर्पित करते हैं लेकिन कभी भी सूर्यास्त के बाद तुलसी को जल नहीं देना चाहिए। माना जाता है कि इससे घर में दरिद्रता आती है। सूर्यास्त के बाद किसी से पैसों का लेन देन नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से कर्ज बढ़ता है। इसके अलावा सूर्यास्त के बाद घर के द्वार पर नहीं बैठना चाहिए ऐसा करने से माता लक्ष्मी का घर में प्रवेश नहीं होता है।