×

इलायची से दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी, बस करें ये उपाय

 

दुनिया का हर व्यक्ति अपने जीवन में हमेशा खुश रहना चाहता हैं। वह सोचता हैं,कि उसके जीवन में कभी भी कोई समस्या या फिर परेशानी ना आएं। और ना ही उसे आर्थिक तंगी झेलनी पड़े। इसके लिए वह बहुत मेहनत करता हैं और कई सारे उपायों को भी अपनाता हैं। लेकिन फिर भी उसके पास पैसे नहीं रूक पाते हैं। वह हमेशा ही परेशान रहता हैं। अगर ऐसी ही कोई समस्या आपके जीवन में भी चल रही हैं। तो आज हम आपको तीन इलायची के कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे अपना कर आप अपने जीवन से आर्थिक समस्या से मुक्ति पा सकते हैं। तो आइए जानते हैं। कि वो कौन से उपाय हैं।

ज्योतिषी के मुताबिक शुक्र ग्रह का शुभ होना व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लेकर आता हैं और यह बहुत जरूरी होता हैं। वही व्यक्ति के जीवन में आर्थिक संपन्नता और धन के लिए शुक्र ग्रह का शुभ होना बहुत ही जरूरी होता हैं। वही शुक्रवार को मां लक्ष्मी का दिन माना जाता हैं। इस दिन शुक्र ग्रह से जुड़ी सभी परेशानियां समाप्त हो सकती हैं।

वही शुक्रवार की शाम के समय अच्छे तहर से अपने हाथ पैरों को धोने के बाद तीन हरी इलायची लें वही अगर आपके घर में पूजा का स्थान हैं, तो वहां पर जाएं। मां लक्ष्मी की तस्वीर को अपने घर के किसी भी शांत और साफ स्थान पर स्थापित कर दें। अब इस इलायची को तस्वीर के पास में रख दें। वही ईष्टदेव को ध्यान कर फिर मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु का ध्यान करते हुए शुक्रदेव से अपनी मनोकामना पूरी करने और परेशानियों को दूर करने की मन ही मन प्रार्थना करें। ऐसा करने से आपको हर समस्या से मुक्ति मिल जायेंगी।