×

नए साल में इस बार घर लाएं ये चीजें, सुख समृद्धि में होगी वृद्धि

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: नया साल हर किसी के लिए उम्मीद लेकर आता हैं वही नए साल को नए प्रारंभ के तौर पर मनाया जाता हैं अपनी गलत आदतों को छोड़कर लोग नए संकल्प लेते हैं ऐसे में अगर कुछ शुभ प्रतीकों को घर में लाया जाए तो घर की नकारात्मकता दूर हो जाती हैं और सुख समृद्धि भी घर में आती हैं, तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि नए साल पर आप अपने घर में किन चीजों को ला सकते हैं जिससे घर परिवार में सुख शांति और समृद्धि हमेशा बनी रहे, तो आइए जानते हैं। 

नारियल में त्रिदेव यानी ब्रह्मा, विष्णु और महेश का निवास होता हैं इसलिए किसी भी काम की शुरुआत नारियल को फोड़कर ही की जाती हैं आप भी अपने नव वर्ष के मौके की शुरुआत नारियल से करें इस दिन एक जटा वाला नारियल घर में लेकर जरूर आएं। इससे त्रिदेव का आशीर्वाद प्राप्त होगा। मोर पंख को भी बेहद शुभ और पवित्र माना गया हैं

आप नव वर्ष के अवसर पर घर में मोर पंख लेकर आ सकते हैं माना जाता है कि इससे जातक का भाग्योदय तेजी से होता हैं स्वास्तिक का संबंध भगवान श्री गणेश से होता हैं भगवान श्री गणेश को शुभकर्ता माना गया हैं ऐसे में आप नए साल के शुभ मौके पर स्वास्तिक को ला सकते हैं ये घर की नकारात्मकता को दूर कर देता हैं भगवान गणेश की मूर्ति भी लाना बेहद ही अच्छा माना जाता हैं। 

कछुए का संबंध घर के लोगों की तरक्की, परिवार की शांति, खुशहाली व सुख समृद्धि से होता हैं ये घर में खुशहाली लेकर आता हैं ये घर के सदस्यों के स्वास्थ्य पर भी सकारात्मक प्रभाव डालता हैं। इसको घर में रखने से जीवन की सभी परेशानियां और कष्ट दूर हो जाते हैं साथ ही साथ तरक्की के नए अवसर भी प्राप्त होते हैं।