×

बच्चों के खुशहाल भविष्य के लिए घर में रखें फेंग्शुई गाय

 

आपको बता दें कि वास्तुशास्त्र का हमारे जीवन में बहुत ही महत्व होता हैं ठीक उसी तरह फेंग्शुई शास्त्र भी कार्य करता हैं। वही भारतीय संस्कृति में गाय को माता का दर्जा दिया जाता हैं ऐसी मान्यता हैं कि जिस जगह पर बैठकर गाय सांस लेती हैं उस जगह के आसपास मौजूद सभी वास्तुदोष समाप्त हो जाते हैं वास्तु और फेंग्शुई दोनों के मुताबिक गाय को घर में रखना शुभ माना जाता हैं मगर अब शहरों में रहने वाले लोगो के लिए असली गाय को घर में रख पाना आसान काम नहीं हैं। वही ऐसे में वास्तु के मुताबिक आप अपने घर में पीतल या फिर सफेद और गोल्डन रंग से बनी पत्थर की गाय रखकर भी घर के वास्तुदोष दूर कर सकते हैं तो आज हम आपको गाय से जुड़े कुछ खास वास्तुटिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

पिछले समय में जब भी कोई नए घर का निर्माण करता था तो सबसे पहले उस जगह पर गाय लाकर बांध दी जाती थी जिससे उस स्थान पर मौजूद सभी वास्तुदोष समाप्त हो जाए और घर निर्माण से जुड़ी सभी कार्य बिना किसी अड़चन के पूरे किए जा सकें। ऐसे में अगर आप भी नए घर में प्रवेश या फिर निर्माण करने जा रहे हैं तो उस जमीन या फिर जगह पर पीतल या सफेद और गोल्डन रंग की गाय जरूर रखें जिससे उस जगह की सारी नेगेटिव एनर्जी समाप्त हो जाए। वही गर आप चाहते हैं कि आपका बच्चा विदेश जाकर पढ़ाई लिखाई करें, तो आज से ही उसके कमरे में पीतल से बनी गाय की मूर्ति स्थापित करें। ऐसा करने से न केवल आपका बच्चा उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाएगां बल्कि पढ़ाई लिखाई में उसका ध्यान भी अच्छे से केंद्रित होगा।

भारतीय संस्कृति में गाय को माता का दर्जा दिया जाता हैं ऐसी मान्यता हैं कि जिस जगह पर बैठकर गाय सांस लेती हैं उस जगह के आसपास मौजूद सभी वास्तुदोष समाप्त हो जाते हैं वास्तु और फेंग्शुई दोनों के मुताबिक गाय को घर में रखना शुभ माना जाता हैं मगर अब शहरों में रहने वाले लोगो के लिए असली गाय को घर में रख पाना आसान काम नहीं हैं। बच्चों के खुशहाल भविष्य के लिए घर में रखें फेंग्शुई गाय