×

अशोक का पेड़ घर में लगाने से आती हैं सुख शांति

 

वास्तुशास्त्र व्यक्ति के जीवन में विशेष महत्व रखता हैं ऐसा कहा जाता हैं कि वास्तु के नियमों का पालन करने से मनुष्य के जीवन में सुख शांति और समृद्धि हमेशा बनी रहती हैं वही अशोक का पेड़ वास्तु और शास्त्रों के मुताबिक बहुत ही शुभ माना जाता हैं हिंदू मान्यता के मुताबिक जिस घर में अशोक का पेड़ लगा होता हैं उस घर के आसपास नकारात्मक उर्जा नहीं फटकती हैं साथ ही ये पेड़ महिलाओं के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होता हैं तो आज हम आपको वास्तु अनुसार इसके लाभ के बारे में बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

बता दें कि रोज अशोक के पेड़ को जल चढ़ाने से आप मानसिक परेशानियों से बच सकते हैं। अगर महिलाएं रोजाना इस पेड़ को जल देती हैं तो उन्हें अपने पति और बच्चों से जुड़ी अच्छी खबरें सुनने को मिलती हैं। घर में अशोक का पेड़ लगवाते वक्त ध्यान रखें कि इसकी दिशा उत्तर की ओर होनी चाहिए। यह पेड़ घर में लगाने से आपके जीवन में सुख शांति और स्मृद्धि हमेशा ही बनी रहती हैं। वही शुक्रवार के दिन अशोक के पेड़ के नीचे कपूर में घी डालकर जलाने से आप घर परिवार में नकारात्मक शक्ति नहीं आती हैं। वही जो महिलाएं रोजाना अशोक के पेड़ पर जल चढ़ाती हैं देवी मां की कृपा उनके परिवार पर सदा ही बनी रहती हैं ऐसी महिलाओं के घर में हमेशा ही सुख शांति और समृद्धि का निवास होता हैं। वही घर में हवन या यज्ञ करवाते समय अगर आप पूजा के दौरान अशोक के पेड़ की एक जड़ साथ रखते हैं तो पूजा का फल दोगुना मिलता हैं।

अशोक का पेड़ वास्तु शास्त्र के मुताबिक बहुत ही शुभ माना जाता हैं हिंदू मान्यता के मुताबिक जिस घर में अशोक का पेड़ लगा होता हैं उस घर के आसपास नकारात्मक ऊर्जा नहीं फटकती हैं साथ ही ये पेड़ महिलाओं के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होता हैं रोजाना अशोक के पेड़ को जल चढ़ाने से आप मानसिक परेशानियों से बच सकते हैं। अशोक का पेड़ घर में लगाने से आती हैं सुख शांति