×

शनिवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, वरना कुंडली में शनि पड़ सकते हैं भारी

 

शनिदेव का नाम आते ही लोगो के मन मेंडर पैदा होने लगता हैं। ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता हैं। वह व्यक्ति को उनके कर्मो के अनुरूप ही उसका फल प्रदान करते हैं। वही अगर आपकी कुंडल में शनि अशुभ स्थिति में हैं, तो व्यक्ति को कई तरह की मुसीबतों और परेशानियों को झेलना पड़ता हैं शनिवार का दिन ही शनिदेव का होता हैं। इसलिए शनि की टेढ़ी नज़रों से बचने के लिए शनिवार के दिन कुछ वर्जित काम नहीं करना चाहिए।

अगर आप चाहते हैं,कि शनिदेव आप पर कृपा बनाए रखें तो शनिवार के दिन भूलकर भी लोहा या फिर लोहे से बनी चीजें घर न लाएं। वही इसके बजाय आप शनिवार के दिन लोहे की चीजों भी आप दान करना चाहते हैं, तो कर सकते हैं यह शुभ होता हैं। वही शनिवार के दिन दान देना शुभ माना जाता हैं इसलिए इस दिन गरीब का अपनमान नहीं करना चाहिए। क्योकि शनिदेव गरीबों पर ही अपनी विशेष ध्यान देते हैं और कृपा बनाए रखते हैं।

वही शनिदेव के इस दिन शनिवार को गलती से भी तेल नहीं खरीदना चाहिए, बल्कि इस दिन तेल का विशेष रूप से दान करना शुभ माना जाता हैं। वही शनिवार के दिन किसी से भी जूते-चप्पल उपहार में नहीं लेना चाहिए। बल्कि गरीबों को इस दिन जूते-चप्पल दान करने से शनि दोष दूर हो जाता हैं।भूलकर भी शनिवार के अपने नाखूनों को नहीं काटना चाहिए। इस दिन नाखून काटने से शनिदेव अप्रसन्न होते है, और शनिदेव की रूष्ट हो जाते हैं। वही यह भी कहा जाता हैं, कि इस दिन बालों को भी नहीं कटवाना चाहिए।