×

Astrology tips: रात को सोने से पहले जरूर करें ये काम, फिर देखें चमत्कार

 

दिन को काम करने के लिए आज रात को आराम करने के लिए बनाया गया हैं हर व्यक्ति अपने दिन भर की थकान को दूर करने के लिए 24 घंटे में कम से कम 8 घंटे बिस्तर पर सोता हैं रात को अच्छी नींद नहीं आने से सुबह शरीर चुस्त दुरुस्त भी नहीं रहता हैं और शरीर में कई तरह की बिमारियां भी पैदा हो जाती हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे कार्यों को बारे में जिसे सोने से पहले जरूर कर लेना चाहिए तो आइए जानते हैं।

जिस बिस्तर पर रात में हम सोते हैं अगर वह बिस्तर मन के मुताबिक होता हैं तो रात में नहीं अच्छी आती हैं जिससे व्यक्ति की थकान भी दूर हो जाती हैं और सारे संताप भी मिट जाते हैं इसलिए रात में सोने वाला बिस्तर सुन्दर, मुलायम और आरामदाय होना चाहिए। साथ ही बिस्तर पर बिछा हुआ चादर और तकिए का रंग भी आकर्षक होना चाहिए। रात में सोने से पहले कर्पूर जलाना चाहिए। इससे रात में बहुत अच्छी नींद आती है और सभी तरह के तनाव भी खत्म हो जाते हैं। रात में सोने से पहले हमे उन बातों को जरूर सोचना चाहिए जो हम अपने जीवन में करना चाहते हैं ऐसा करे से जो हम सोचते हैं वह पूरा होता हैं सोने से पहले कभी भी नकारात्मक बातों को नहीं सोचना चाहिए।

सोते वक्त पैर की दिशापर भी विशेष ध्यान देना चाहिए। दरवाजे की ओर पैर करके नहीं सोना चाहिए ऐसा करने से सेहत और समृद्धि की हानि होती हैं रात में कभी भी जूठे मुंह या बिना पैर धोए भी नहीं सोना चाहिए। रात में सोने से पहले अपने इष्टदेव का भी ध्यान जरूर करना चाहिए।