×

अगर इस तरह से रखें कमरा, तो रात में बुरे सपने नहीं करेंगे परेशान

 

रात को सोते वक्त हर इंसान को सपने जरूर आते हैं, और ये सपने कभी शुभ होते हैं,तो कभी अशुभ रात में जिस किसी को बुरे सपने आते हैं, वह व्यक्ति बहुत ही ज्यादा डर जाता हैं, और नींद बीच में ही टूट जाती हैं। वास्तुशास्त्र के मुताबिक इन बुरे और डरावने सपने से बचने के लिए कई सारे उपाय बताए गए हैं, अगर वो उपाय कर लिए जाते हैं, तो डरवाने सपने आने बंद हो जाते हैं, और रात को नींद भी अच्छी आती हैं। तो आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में।

रात के वक्त डरावने सपनों से बचने के लिए सोने से पहले अपने हाथों और पैरों को जरूर धोना चाहिए और हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। वही ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक अगर आपके घर में कोई भी छोटा सा बच्चा हैं,तो अपने बिस्तर के नीचे लोहे की कोई भी छोटी सी चीज को जरूर से जरूर रखना चाहिए। वही ऐसा करने से घर में रह रही सारी नकारात्मक शक्ति दूर हो जाती हैं, और वही घर में कोई समस्या या फिर दिक्कतें नहीं आती हैं।

अपने बेडरूम में कभी भी पितरों की कोई भी तस्वीर या फिर फोटो नहीं लगानी चाहिए। अगर आप अपने बेडरूम में ऐसी कोई भी तस्वीर लगाते हैं,तो आप अपने घर में नकारात्मक शक्तियों को बुलाने का निमंत्रण उन्हें देते हैं। वही कभी भी अंधेरे कमरे में नहीं सोना चाहिए। ऐसी कोशिश करें कि कमरे में कोई न कोई धीमी रोशनी वाली वस्तु हमेशा ही जलती रहनी चाहिए। ऐसा करने से बुरे सपने नहीं आते हैं, और नींद भी अच्छी आती हैं।