×

वास्तु के अनुसार नमक कैसे चमकाता है किस्मत

 

नमक एक ऐसा मसाला होता है जिसे हर खाने की चीज में इस्तेमाल किया जाता है। चूंकि नमक खाने को स्वाद बनाने की क्षमता रखता है , इसीलिए खाने का स्वाद बेस्वाद लगने पर नमक को खाने में डाला जाता है। शायद कुछ ही लोगों को इस बारे में जानकारी होगी कि यह सिर्फ खाने का स्वाद ही नहीं बल्कि आपकी किस्मत को भी संवार सकता है। जी हां, ये खारा नमक ही है जो आपके जीवन में मिठास घोलकर उसे मधुर बनाने की क्षमता रखता है। यकीन न हो तो एक बार जरूर आजमा कर देख लीजिए, कि खारा नमक कैसे बनाता है आपके जीवन को मधुर। जानिए नमक के कुछ उपयोग-

  • यदि आप स्वस्थ ओर सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहना चाहते हैं, तो वास्तुदोष को समाप्त करने के लिए शौचालय और स्नान घर की खिड़की पर कांच की कटोरी में खारा नमक रखें, ऐसा करने पर नकारात्मकता दूर होगी और आपको इसका प्रत्यक्ष लाभ सेहत, सुख औा समृद्धि के रूप में देखने को मिलेगा।
  • घर के किसी भी कोने में कांच के पात्र में नमक को रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होगा। राहु, केतु की शुभता के लिए यह एक प्रभावशाली उपाय है।
  • घर में नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए समुद्री या खड़े नमक को एक लाल कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वारा पर लटका दें।
  • रात के वक्त सोने से पहले गुनगुने में नमक डालकर उसी नमक के पानी से हाथ पैर धो लें और सो जाएं। ऐसा करने से नींद भी अच्छी आएगी और मन भी शांत रहेगा।
  •  पानी में नमक मिलाकर स्नान करने से शारीरिक दोषों का निवारण होगा और नकारात्मक ऊर्जा भी दूर हो जाएगी।