×

Vastu Shastra: आपकी ये आदतें बनती है धन हानि की वजह

 

ऐसा कई बार देखा गया हैं कि व्यक्ति घर तो वास्तु अनुसार बनवा लेता हैं और घर में पंचतत्वों का संतुलन भी ठीक ठाक होता हैं मगर परेशानियां फिर भी पीछा नहीं छोड़ती हैं परेशानियों का कारण समझ में नहीं आता हैं और व्यक्ति परेशान रहता हैं कई बार आपकी बुरी आदतें ही घर में वास्तुदोष पैदा कर देती हैं बस मनुष्य को अपनी इन्हीं आदतों को बदलने की जरूरत होती हैं तो आज हम आपको वास्तु अनुसार वे कौन सी आदतें हैं जो आपके जीवन पर नकारात्मक असर डालती हैं इसके बारे में बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

आपको बता दें कि घर में पुराने जूते चप्पल रखने से नकारात्मक शक्ति पैदा हो जाती हैं घर की समस्याएं समाप्त होने का नाम ही नहीं लेती हैं इसी तरह जूते चप्पल इधर उधर पड़े होने से घर में कलह क्लेश बढ़ जाता हैं। शनि को पैरों का कारक माना गया हैं इसलिए पैरों से संबंध रखने वाली किसी भी वस्तु को व्यवस्थिति रखना जरूरी होता हैं। ऐसे कई लोगों हैं जो बार बार कहीं पर भी थूक देते हैं ऐसा करने से आपके यश, सम्मान और आपकी प्रतिष्ठा को हानि पहुचती हैं आपकी इस आदत से बुध और सूर्य ग्रह खराब प्रभाव देना शुरू कर देता हैं।

अधिकतर महिलाए रात को रसोई में झूठे बर्तन सिंक में छोड़ देती हैं आपकी ये आदत घर में वास्तुदोष पैदा करती हैं इसी तरह कई लोगों की थाली में ही हाथ धोने और जूठी थाली को वही छोड़कर उठ जाने की आदत होती हैं यह आदत शास्त्र विरुद्ध मानी गई हैं ऐसे लोगों को जीवन में सफलता के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता हैं। ऐसे लोगों के घरों में बरकत नहीं होती हैं।