×

झाड़ू से जुड़ा ये आसान टोटका घर में बरसाएंगा मां लक्ष्मी की कृपा

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: झाड़ू का इस्तेमाल घर की साफ सफाई के लिए रोजाना किया जाता है धार्मिक और वास्तुशास्त्र दोनों में ही इसे महत्वपूर्ण बताया गया है हिंदू धर्म में झाड़ू को माता लक्ष्मी से जोड़ कर देखा जाता है मान्यता है कि जिस घर में साफ सफाई रहती है। 

वहां लक्ष्मी का वास होता है लेकिन जिस घर में गंदगी और दरिद्रता होती है वहां लक्ष्मी कभी वास नहीं करती है ऐसे में झाड़ू से जुड़ी गलतियां करने से व्यक्ति को अपने जीवन में कई समस्याओं और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है, तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा झाड़ू से जुड़े वास्तु टिप्स बता रहे है, तो आइए जानते है। 

झाड़ू से जुड़े वास्तुटिप्स—
वास्तुशास्त्र के अनुसार कभी भी नई झाड़ू लाने के बाद तुरंत ही पुरानी झाड़ू को बाहर नहीं फेंकनाा चाहिए इसे अच्छा नहीं माना जाता है बल्कि आप शनिवार के दिन पुरानी झाड़ू को घर से बाहर कर सकते है इसके अलावा पुरानी झाड़ू को होलिका में जलाया जा सकता है शनिवार या अमावस्या के दिन के अलावा किसी अन्य दिनों पर झाड़ू घर से बाहर करना अच्छा नहीं माना जाता है। 

इससे दरिद्रता दूर हो जाती है। वास्तुशास्त्र की मानें तो झाड़ू घर की नकारात्मकता को दूर करके सकारात्मकता का संचार करने का काम करती है इससे घर परिवार में होने वाले क्लेश समाप्त हो जाते है और धन की बरकत बनी रहती है। वास्तु की मानें तो झाड़ू को हमेशा ही गुरुवार के दिन खरीदना चाहिए इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाती है जिससे धन, सुख और समृद्धि में वृद्धि होती है।