×

राहु का प्रतीक है तवा और कढ़ाई, रखते वक्त न करें ये गलतियां

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: वास्तुशास्त्र हम सभी के जीवन में अहम भूमिका अदा करता है वही तवा और कढ़ाई रसोई में इस्तेमाल होने वाली चीजें है लेकिन यह दोनों चीजें आपकी जिंदगी में परेशनियां भी खड़ी कर सकती है इन दोनों चीजों को राहु का प्रतीक माना जाता है इनका प्रयोग करते वक्त आपको कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए वास्तु में इन दोनों चीजों को इस्तेमाल करने के कुछ तरीके बताए गए हैं तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा उन्हीं के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

तवा और कढ़ाई से जुड़े वास्तु नियम—
रोटी बनाने के बाद तवा और सब्जी बनाने के बाद कभी भी कढ़ाई को ऐसे नहीं छोड़ना चाहिए खाना बनाने के बाद दोनों चीजों को साफ करके ही रखें। अगर तवा और कढ़ाई गंदी हुई तो घर के मुखियां की सेहत पर भी असर पड़ सकता है इसलिए कढ़ाई और तवे को अच्छे से धोकर सूखा कर ही रखना चाहिए।

तवा और कढ़ाई को रात के समय में सिंक में न रखें। इससे आपके घर के बच्चे या फिर मुखिया को नशे की आदत पड़ सकती है गलत आदतों का शिकार भी हो सकते हैं रात को कढ़ाई और तवा धोकर ही रखें जैसे ही सुबह आप रोटी बनानी शुरू करें तो तवे पर नमक छिड़क दें ऐसा करने से आपके घर का वास्तु दोष भी दूर होता है। 

तवे और कढ़ाई को कभी भी उल्टा न रखें इससे आपको जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है साथ ही आपको धन संबंधी परेशनियां भी झेलनी पड़ सकती है इन दोनों चीजों को खाना बनाने के बाद गैस पर भी न छोड़ें जैसे ही आप खाना बना लें तो दोनों चीजों को गैस से नीचे उतारकर ही रख दें। जब भी आप रोटी बनाना शुरू करें तो पहली रोटी गाय या फिर कुत्ते के लिए निकाल दें इससे आपके घर की नकारत्मकता दूर होती है इसके अलावा आपके घर में हमेशा सुख समृद्धि बनी रहेगी ऐसा करने से परिवार के सदस्यों के जीवन में भी परेशानी नहीं आएगी।