×

नियमित करें ये आसान उपाय, घर में धन का आगमन रहेगा बरकरार

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्कः हर कोई अपने जीवन में धनवान बनने की कामना करता है इसके लिए वह कड़ी मेहनत भी करता है लेकिन फिर भी सफलता हाथ नहीं लगती है ऐसे में व्यक्ति को मेहनत के साथ साथ कुछ उपाय भी आजमनाकर देखना चाहिए वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर घर में कुछ चीजों को रखा जाए तो आपके घर में माता लक्ष्मी का वास हमेशा ही बना रहेगा।

लेकिन अगर वास्तु के हिसाब से कुछ गड़बड़ या वास्तुदोष हो तो धन की आवक रूक जाती है जिससे आर्थिक परेशानियों का व्यक्ति को सामना करना पड़ता है ऐसे में आज हम आपको अपने इस लेख दवारा कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें आजमाने से धन के आगमन में वृद्धि होती है और घर परिवार में खुशहाली भी बनी रहती है तो आइए जानते हैं। 

वास्तुशास्त्र के मुताबिक मंदिर के लिए पूर्व दिशा को शुभ और उत्तम माना गया है वही धूप दीपक पूजन सामग्री रखने के लिए दक्षिण पूर्व की दिशा सही मानी जाती है इसलिए मंदिर के पास इस दिशा में पूजन सामग्री आप जरूर रखें। ऐसा करने से आपको ईश्वर की विशेष कृपा प्राप्त होगी। वही अपने घर के ड्राइंग रुम में पंछियों की तस्वीर या मूर्ति रखना शुभ माना जाता है

अपने घर की बैठक में उड़ते हुए पक्षियों की तस्वीर लगाने से आपको निश्चित तौर पर लाभ मिलेगा। वही घर में सात घोड़ों की तस्वीर भी लगाना अच्छा माना जाता है इससे घर में सकारात्मकता का संचार बना रहता है और देवी मां लक्ष्मी का भी वास होता है सात घोड़े वाली सूर्यदेव के रथ की तस्वीर भी पूर्व दिशा में लगाने से आर्थिक स्थिति में वृद्धि होती है और परेशानियां दूर हो जाती है। 

वही वास्तु अनुसार अगर घर में सिंदूरी श्री गणेश की मूर्ति को उत्तर पूर्व दिशा में लगाया जाए तो घर में धन की बरकत बनी रहती है और आर्थिक स्थिति भी मजबूत हो जाती है ऐसा करने से श्री गणेश की भी विशेष कृपा भक्तों को प्राप्त होती है वही घर में तुलसी पौधा लगाना बेहद ही शुभ माना जाता है मगर वास्तु अनुसार इसे हमेशा ही सही दिशा और स्थान पर लगाना चाहिए तभी लाभ मिलता है वरना इसके विपरीत परिणाम झेलने पड़ सकते हैं

घर में तुलसी के एक से अधिक पौधे आप लगा सकते हैं अगर घर के उत्तर पूर्व दिशा में तुलसी के पांच पौधे लगाएं जाए तो आपको विशेष लाभ की प्राप्ति होगी और श्री हरि विष्णु व माता लक्ष्मी के आशीर्वाद से आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी।