×

अगर चाहते हैं घर में मां लक्ष्मी का वास, तो झाड़ू पोछा लगाते वक्त अपनाएं ये वास्तुटिप्स

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: वास्तुशास्त्र हर किसी के जीवन में अहम भूमिका अदा करता है माता लक्ष्मी की कृपा जिस घर में हो वहां पर धन की कोई कमी नहीं रहती है शास्त्रों की मानें तो झाड़ू में मां लक्ष्मी का वास होता है साफ सफाई करने में झाड़ू पोछे की बहुत अहम भूमिका होती है इसके द्वारा आपके घर की नकारात्मकता दूर होती है वास्तु में झाड़ू पोछा लगाने के कुछ नियम बताए गए है जिनसे माता लक्ष्मी आपके घर पर हमेशा अपनी कृा बनाकर रखती है तो आज हम आपको उन्हीं के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

झाड़ू पोछा लगाते वक्त रखें इन बातों का ध्यान—
वास्तु अनुसार झाड़ू हमेशा सूर्योदय के बाद ही लगाना चाहिए इससे आपके घर में सुख समृद्धि का वास होगा घर में सकारात्मकता हमेशा बनी रहेगी। जिस घर में नियमित तौर पर झाड़ू पोछा लगाया जाता है उस घर में हमेशा माता लक्ष्मी विराजमान रहती है

वीरवार के दिन घर में कभी भी पोछा न लगाएं इससे लक्ष्मी जी नाराज हो जाती है। जब भी आप घर में पोछा लगाएं तो पानी में नमक मिला लें। इससे आपके घर की नकारात्मकता दूर हो जाएगी। इसके अलावा फर्श पर मौजूद कीटाणु भी खत्म हो जाएंगे। सूर्यास्त के बाद कभी भी झाड़ू पोछा नहीं लगाना चाहिए।

झाड़ू कभी भी खुले में न रखें वास्तु के अनुसार खुली जगह में झाड़ू रखना बहुत ही अशुभ माना जाता है इसलिए झाड़ू को हमेशा ही छुपाकर रखना चाहिए। रसोई में कभी भी झाड़ू नहीं रखना चाहिए इससे आपके घर का अनाज बहुत ही जल्दी खत्म हो जाएगा। आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है घर में कभी भी झाड़ू खड़ा करके न रखें घर में खड़ा झाड़ू रखना अशुभ माना गय है इसके अलावा जब भी आप नए घर में जाएं तो नया झाड़ू लेकर जाएं इससे आपके घर में हमेशा खुशियां और बरकत आती है।