×

सुबह की शुरुआत में भूलकर भी न करें ये काम, पूरा दिन हो जाएगा बर्बाद

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्कः हर कोई अपने दिन को सुखद बनाना चाहता है इसके लिए वह प्रयास भी करता है मगर वास्तु और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दिन की अच्छी शुरुआत से व्यक्ति के सभी काम दिनभर सफल और सही होते हैं लेकिन सुबह के वक्त जाने अनजाने में हम कई ऐसी गलतियां कर देते हैं जो काम और सेहत पर बुरा प्रभाव डालती है

कुछ ऐसे कार्यों का जिक्र ज्योतिष और वास्तु में भी किया गया है जिसे सुबह उठने के बाद नहीं करना चाहिए वरना सौभाग्य दुर्भाग्य में बदलते देर नहीं लगती है जिसकी वजह से व्यक्ति को दिनभर समस्याओं का सामना करना पड़ता है और उसके काम भी सफल नहीं होते है तो आज हम आपको अपने इस लेख दवारा उन्हीं कार्यों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें भूलकर भी सुबह के वक्त नहीं करना चाहिए तो आइए जानते हैं। 

सुबह के समय न करें ये काम-
ज्योतिष और वास्तु अनुसार सुबह उठते ही सबसे पहले आइना नहीं देखना चाहिए ऐसा करना अशुभ माना जाता है इसकी जगह आप सुबह उठते ही भगवान के दर्शन कर सकते हैं ऐसा करने से आपके दिन की शुरुआत अच्छी होती है। माना जाता है कि सुबह के समय बंद घड़ी भूलकर भी नहीं देखनी चाहिए ऐसा करने से विवाद की स्थिति पैदा होती है और काम काज में भी बाधाएं उत्पन्न होती है। वही सुबह उठते ही जूठे बर्तन को देखना भी अच्छा नहीं माना जाता है ऐसा करने से शरीर में सकारात्मक संचार होना कम हो जाता है और घर में दरिद्रता का भी वास होता है। 

सुबह उठते ही पहली नजर अपनी या और किसी की परछाई का पड़ना भी अच्छा नहीं माना गया है ऐसा होना व्यक्ति में तनाव और भय को उत्पन्न करती है वही पूरे दिन काम काज में मुश्किलों का सामना भी व्यक्ति को करना पड़ता है और एकाग्रता भी बाधित होती है। सुबह के समय हिंसक जानवर या पुश की तस्वीर देखना भी अच्छा नहीं माना जाता है ऐसा करने से घर व कार्य स्थल पर विवाद की स्थिति हो सकती है और नकारात्मकता आप पर हावी हो सकती है इनकी जगह आप गाय या फिर शुभ पशुओं की तस्वीर देख सकते हैं इन्हें शुभ माना जाता है और ये सकारात्मकता का संचार भी करती है।