×

3 हरी इलायची से दूर हो जाएगी आपकी आर्थिक तंगी, जान लें ये उपाय

 

हर व्यक्ति अपने जीवन में खुश रहना चाहता हैं,वह चाहता हैं कि उसके जीवन में कभी कोई भी परेशानी या फिर मुसीबत ना आये और ना ही उसे कभी आर्थिक तंगी या पैसों की परेशानी को झेलना पड़े। इसके लिए वह बहुत ही मेहनत करता हैं,कई तरह के उपायों को भी अपनाता हैं,मगर फिर भी उसके पास पैसे नही रूक पाते हैं और वह हमेशा ही आर्थिक तंगी से परेशान रहता हैं। वही अगर आपके जीवन में भी आर्थिक तंगी चल रही हैं। पैसे हाथ में आते ही खत्म हो जाते हैं।

वही अगर आपको ऐसे लगता हैं,कि धन की देवी मां लक्ष्मी आपसे रूठी हुई हैं,तो आज हम आपको तीन इलायची का ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं,जिससे अपनाने के बाद आपकी सारी परेशानी समाप्त हो जायेंगी और आपके जीवन में आर्थिक समस्या हमेशा के लिए समाप्त हो जायेंगी।

वही ज्योतिषी आचार्य के मुताबिक शुक्र ग्रह का शुभ होना व्यक्ति के जीवन में खुशहाली के लिए बहुत ही जरूरी होता हैं। वही आर्थिक संपन्नता और धन के लिए शुक्र ग्रह का शुभ होना बहुत ही जरूरी और अवश्यक होता हैं। शुक्रवार को माता लक्ष्मी का दिना माना जाता हैं। वही ये दिन शुक्र ग्रह से भी जुड़ा होता हैं। वही इस दिन शुक्र ग्रह की अशुभता को दूर और समाप्त करने के लिए किए गए उपाय अपने आप ही आपको माता लक्ष्मी का कृपा पात्र भी बना सकते हैं।

जानिए खास उपायों के बारे में—
शाम के वक्त अच्छे तहर से अपने हाथ पैरों को धोने के बाद तीन हरी इलायची को लें और अगर आपके घर में पूजास्थल हैं,तो वहां पर जाएं। वही अगर नहीं हैं,तो मां लक्ष्मी की तस्वीर को अपने घर के किसी भी शांत और साफ स्थान पर स्थापित कर दे। वही इलायची को तस्वीर के सामने रख दें। ईष्टदेव को पहले ध्यान करें। फिर मां लक्ष्मी भगवान विष्णु का ध्यान करते हुए शुक्रदेव से अपनी मनोकामना पूरी करने और परेशानियों को दूर करने की मन ही मन में प्रार्थना करें। वही शुक्र मंत्र “ऊं द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:” का 21 बार जाप करें। ऐसा करने से आपकी सभी परेशानियां समाप्त हो जायेंगी।