×

ऐसे काम करने से बुरी आत्माएं घर में प्रवेश करती हैं

 

आपको बता दें, कि गरुण पुराण में मृत्यु और आत्माओं के बारे में बहुत कुछ बताया गया हैं। वही गरुण पुराण के मुताबिक जब तक आत्माओं को मुक्ति नहीं मिलती हैं। वह लोक और परलोक के बीच भटकती रहती हैं। वही कई बार अपने होने का एहसास भी यह दिलाती हैं। वही इनको लेकर यह भी मान्यता हैं कि आत्माएं कई चीजों से आकर्षित होकर मनुष्य के आस पास आने का पूर्ण प्रयास करती हैं। वही आज हम आपको बताने जा रहे हैं। किन कार्य को भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

आपको बता दें, कि शाम के बाद लड़कियों को अपने बालों को खुला नहीं रखना चाहिए। वही खास तौर पर अमावस्या और पूर्णिमा के आस पास ऐसा नहीं करना चाहिए। वही यह भी माना जाता हैं कि इससे नकारात्मक शक्तियां मनुष्यों पर प्रभाव बनाने का प्रयास करती हैं। वही रात के वक्त तेज सुगंध वाले इत्र का प्रयोग भूलकर भी नहीं करना चाहिए। सुगंध पर भी आत्माएं आकर्षित हो जाती हैं वही मृत मनुष्य को जब आप बहुत अधिक याद करते हैं तो उनकी आत्मा आपकी ओर आकर्षित होती हैं, और आपके आस पास भटकने लगती हैं।

वही गर्भवती महिलाओं के प्रति आत्माएं जल्दी आकर्षित हो जाती हैं। वही ऐसी मान्यता हैं कि आत्मा नया शरीर पाने के लिए गर्भवती महिलाओं के आस पास भटकती रहती हैं इसलिए महिलाओं को अकेले घर से नहीं निकलना चाहिए। वही गंभीर रूप से बीमार मनुष्य के आस पास भी आत्मा आकर्षित होती हैं। वही जब मनुष्य शारीरिक रूप से कमजोर हो जाता हैं, तो आपके आस पास नकारात्मक शक्तियां भटकने लग जाती हैं। मगर जब आप स्वस्थ्य और अंदर से मजबूत होते हैं तो आपके आस पास नकारात्मक शक्ति नहीं आती हैं।

शाम के बाद लड़कियों को अपने बालों को खुला नहीं रखना चाहिए। वही खास तौर पर अमावस्या और पूर्णिमा के आस पास ऐसा नहीं करना चाहिए। इससे नकारात्मक शक्तियां मनुष्यों पर प्रभाव बनाने का प्रयास करती हैं। रात के वक्त तेज सुगंध वाले इत्र का प्रयोग भूलकर भी नहीं करना चाहिए। सुगंध पर भी आत्माएं आकर्षित हो जाती हैं वही मृत मनुष्य को जब आप बहुत अधिक याद करते हैं तो उनकी आत्मा आपकी ओर आकर्षित होती हैं, और आपके आस पास भटकने लगती हैं। ऐसे काम करने से बुरी आत्माएं घर में प्रवेश करती हैं