×

Vaishakh Month 2024 वैशाख में इन कार्यों को करने से बरसती है लक्ष्मी कृपा, होता है बड़ा धन लाभ 

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हिंदू वर्ष का दूसरा महीना वैशाख आज यानी 24 अप्रैल दिन बुधवार से आरंभ हो चुका है और इसका समापन 23 मई को हो जाएगा। यह पवित्र मास भगवान विष्णु की साधना आराधना को समर्पित किया गया है इस महीने में लक्ष्मी पूजा भी उत्तम फल प्रदान करती है।

वैशाख में कई पर्व त्योहार पड़ते हैं और पूजा पाठ को भी महत्वपूर्ण बताया गया है ऐसे में अगर आप धनवान बनने की इच्छा रखते हैं तो वैशाख के महीने कुछ कुछ कार्यों को कर लक्ष्मी कृपा प्राप्त कर सकते हैं तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा इन्हीं के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

वैशाख में करें ये आसान उपाय—
ज्योतिष अनुसार इस महीने में दान करना उत्तम माना जाता है ऐसा करने से सभी पापों का नाश हो जाता है ऐसे में वैशाख माह में तिल, सत्तु, आम और वस्त्रों का दान जरूर करें। इन चीजों का दान लाभकारी माना गया है। वैशाख में पड़ने वाली अक्षय तृतीया तिथि पर सोने चांदी की खरीदारी करना भी उत्तम होता है ऐसा करने से सुख समृद्धि में वृ​द्धि होती है और धन बढ़ता है। इस महीने में खाट पर सोना अच्छा माना जाता है इससे बीमारियां दूर हो जाती है।

वैशाख के महीने में पड़ने वाले सोमवार के दिन भगवान शिव की विधिवत पूजा और उनका रुद्राभिषेक जरूर करें इसके साथ ही प्रभु को विशेष चीजों का भोग लगाएं। ऐसा करने से धन धान्य की प्राप्ति होती है साथ ही सारी मनोकामनाएं भी पूरी हो जाती है। इस महीने गर्मी चरम पर होती है ऐसे में गरीबों व जरूरतमंदों को चप्पल, छाता, जल भोजन, वस्त्र आदि का दान करें। ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होकर धन लाभ का आशीर्वाद प्रदान करती है।