×

मानसिक तनाव को दूर करने के लिए आजमाएं इन उपायों को

 

जयपुर। अक्सर जीवन में कभी कभी हम ऐसी स्थिति में आ जाते हैं जहां पर हमें कुछ भी समझ नहीं आता। इसके साथ ही कभी कभी हम जीवन में सहीं गलत का निर्णय नहीं कर पातें।  ऐसे में कभी परेशानी का सामना करने पर जब कोई समाधान न नजर आएं तो ऐसे में उस परेशानी से बाहर निकलने के लिए सूर्य देव के इन उपायों को करने से परेशानी का समाधान होगा इसके साथ ही स्थिति में परिवर्तन भी अवश्य आएंगा। ऐसे में प्रत्येक रविवार को सूर्य का व्रत करें व रविवार के दिन इन उपायों को करें।

  • रविवार की रात को सोते समय एक गिलास दूध अपने सिरहाने रखें उस दूध को सोमवार के दिन सूर्योदय के समय स्नान करके बबूल के पेड़ की जड़ में ड़ाल दें। इस उपाय को लगातार सात या 11 रविवार तक करें ऐसा करने से आर्थिक परेशानी से मुक्ति मिलेगी।

  • रविवार के दिन किसी गरीब को या ब्राह्मण को तांबे के बर्तन या घी का दान करें। ऐसा करने से नौकरी में उच्च पद और प्रतिष्ठा मिलती है।  मनपसंद नौकरी प्राप्त होती है।

  • प्रत्येक रविवार को आदित्य हृदय स्रोत का पाठ करने के बाग नेत्रोपनिषद का पाठ करें ऐसा करने से आंखों से संबंधित परेशानी का निवारण होता है आंखों की रोसनी बढती है।
  • रोज रोज सुबह के समय तांबे के लोटे में जल और फूल डालकर सूर्य को अर्घ्य देने से स्वास्थ्य नौकरी और व्यवसाय सब में बढ़ोत्तरी होती है इन सब में सफलता मिलती है।