×

आज का बुधवार है बेहद खास, धन दौलत की प्राप्ति के लिए करें ये उपाय

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: देशभर मं इन दिनों गणपति उत्सव की धूम मची हुई हैं हर साल भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि से लेकर अनंत चतुर्दशी तक दस दिवसीय गणेश महोत्सव मनाया जाता हैं ये दिन श्री गणेश की पूजा के लिए बहुत खास होते हैं भगवान श्री गणेश की पूजा से परिवार में सुख समृद्धि आती हैं सप्ताह में बुधवार का दिन गणपति को समर्पित होता हैं ऐसे में गणपति महोत्सव के बीच पड़ने वाले बुधवार का महत्व बहुत अधिक होता हैं। 

वही इस बार ये बुधवार आज यानी 15 सितंबर को हैं श्री गणेश को विघ्नहर्ता और सुखकर्ता कहा जाता है। अगर सच्चे मन से श्री गणेश की पूजा की जाए तो परिवार से बड़े से बड़ा संकट टल जाता हैं महामारी के बाद अधिकतर लोग आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे है। किसी के पास नौकरी नहीं हैं तो किसी का कारोबार नहीं चल रहा हैं अगर आप भी ऐसी समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो बुधवार के दिन कुछ विशेष उपाय जरूर करें। ये उपाय आपके दुख समस्याओं का निवारण कर सकता हैं। 

वही अगर घर में धन नहीं टिकता है या लगातार आर्थिक हानि हो रही है तो बुधवार के दिन हरी मूंग का दान करें इसके अलावा सवा पाव हरी मूंग को उबालकर इसमें चीनी और घी मिलाकर गाय को खिलाएं। अगर संभव हो तो इसे लगातार सात बुधवार तक करें। इससे आर्थिक बाधाएं दूर होने लगती हैं और धन प्राप्ति के नए अवसर मिलते हैं। बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाने से आर्थिक परेशानियां दूर हो जाती हैं

अगर आप चाहें तो अपने वजन के बराबर चारा खरीदें और ये बुधवार के दिन किसी गौशाला में दान कर दें। इससे आपके तमाम बुरे प्रभाव समाप्त होते हैं और घर में धन दौलत के साथ खुशियां आती हैं। गणपति को लड्डू बहुत प्रिय हैं आप घर में गुड़ के लड्डू गाय के घी से बनाएं और बुधवार के दिन इसका भोग श्री गणेश को लगा दें। इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर स दरिद्रता दूर हो जाती हैं।